Advertisement
26 March 2018

माकपा ने भी दिया मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस

file photo

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने भी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस भेजा है। लोकसभा में माकपा संसदीय दल के नेता पी करुणाकरन की ओर से लोकसभा महासचिव को आज इस बाबत पत्र भेजा। उन्होंने लोकसभा की कार्यवाही संचालन की प्रक्रिया संबंधी नियम 198 बी के तहत भेजे गए नोटिस में महासचिव से अविश्वास प्रस्ताव को सदन की 27 मार्च की संशोधित कार्यसूची में शामिल की मांग की है। 


पार्टी के लोकसभा सदस्य मोहम्मद सलीम ने बताया कि उनके दल ने चार प्रमुख मुद्दों के हवाले से केंद्रीय मंत्रिपरिषद के प्रति अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। उन्होंने बताया कि ये मुद्दे देश और जनता की आर्थिक आजादी पर हो रहे हमले, महिलाओं और कमजोर वर्गों के खिलाफ दमनकारी गतिविधियों के कारण देश के सामाजिक तानेबाने को छिन्न भिन्न करने, लोकतांत्रिक संस्थाओं और मूल्यों को तहस-नहस करने और देश की विदेश नीति को कमजोर करने से संबंधित है। 

Advertisement


उन्होंने बताया कि पार्टी की ओर से इन मुद्दों के हवाले से सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस, तेलुगू देशम पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस विभिन्न मुद्दों पर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दे चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CPI (M), notice, no confidence, motion, against, Modi, government
OUTLOOK 26 March, 2018
Advertisement