Advertisement
15 June 2022

राहुल गांधी को प्रताड़ित किए जाने के विरुद्ध राजभवन घेरेगी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया एवं कम्यूनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आज कहा कि जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर ईडी द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी को फ़र्ज़ी मामला बनाकर पूछताछ के बहाने प्रताड़ित किया जा रहा है। भाजपा आम जनमानस के हितों के मुद्दों से ध्यान भटकाकर गुमराह करने का काम कर रही है। भाजपा के इशारे पर दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में पुलिस ने घुसकर जो अत्याचार किया है, उसने तो हर हद पार दी है। कांग्रेस इसके ख़िलाफ़ देश भर में सत्याग्रह तेज़ करेगी। गुरुवार 16 जून को लखनऊ में भी राजभवन का घेराव किया जाएगा।

नसीमुद्दीन ने कहा कि नेशनल हेराल्ड में किसी भी तरह का कोई भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ। इस मामले में शिकायतकर्ता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने ख़ुद दिल्ली हाईकोर्ट में अपनी शिकायत पर स्टे आर्डर दे रखा है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार राहुल गांधी के सत्याग्रह आन्दोलन से डरी हुई है और वह विपक्ष के नेताओं को ईडी, सीबीआई, आदि तमाम सरकारी संस्थाओं के माध्यम से डरा कर उनका असंवैधानिक दुरूपयोग करी रही है। लेकिन उनको यह नहीं पता कि हम गांधी के मानने वाले लोग हैं। न राहुल गांधी डरने वाले हैं और न ही कांग्रेस के कार्यकर्ता। कांग्रेस का एक-एक सिपाही मोदी के असंवैधानिक कृत्यों का विरोध करता रहेगा।

Advertisement

सिद्दीकी ने बताया कि 16 जून को भाजपा सरकार की षड़यंत्रकारी मानसिकता और संवैधानिक संस्थाओं के दुरूपयोग के विरोध में पार्टी कार्यकर्ता राज भवन घेरने का काम करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Raj Bhavan, harassment of Rahul Gandhi, ED, National Herald Case
OUTLOOK 15 June, 2022
Advertisement