Advertisement
19 July 2016

केजरीवाल का मोदी पर निशाना, बोले तानाशाही है केंद्र की प्रवृत्ति

पीटीआई फाइल फोटो

आम आदमी पार्टी संयोजक केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीटर के जरिये केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, क्या मैं अपनी पसंद का भोजन कर सकता हूं। घोर तानाशाही प्रवृत्ति। वे सबकुछ नियंत्रित करना चाहते हैं। दरअसल केजरीवाल उन रिपोर्टों का जिक्र कर रहे थे कि जिसके अनुसार गृह मंत्रालय ने उन्हें लिखे एक पत्र में कहा है कि मुख्यमंत्री के पास निलंबन आदेश स्वयं जारी करने के अधिकार नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने अपने प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को हाल में निलंबित करने का आदेश जारी किया था। कुमार को सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है।

सरकार के नियमानुसार 48 घंटे से अधिक समय तक पुलिस की हिरासत में रहने वाला आईएएस अधिकारी स्वत: ही निलंबित माना जाता है। केजरीवाल ने नवजोत सिंह सिद्धू के राज्यसभा से इस्तीफा देने की ओर इशारा करते हुए ट्वीट किया कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के तानाशाही रवैये के कारण ईमानदार लोग पार्टी के भीतर घुटन महसूस कर रहे हैं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के तानाशाही रवैये के कारण ईमानदार एवं भले लोग पार्टी में बहुत घुटन महसूस कर रहे हैं। केजरीवाल ने राज्यसभा की सदस्यता छोड़ने के फैसले को लेकर सोमवार को सिद्धू को सलाम किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली, मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल, नरेंद्र मोदी, हमला, भाजपा, आम आदमी पार्टी, घोर तानाशाही प्रवृत्ति, राजेंद्र कुमार, सीबीआई, भ्रष्टाचार, नवजोत सिंह सिद्धू, Delhi, CM, Arvind Kejriwal, Narendra Modi, Attack, BJP, Aam AdmI Party, dictatorial tendencies, Rajendra Kumar
OUTLOOK 19 July, 2016
Advertisement