Advertisement
22 September 2015

मुझे सीबीआई से डराना चाहती है केंद्र सरकारः मायावती

पीटीआइ

मायावती ने उनके खिलाफ सीबीआई की जांच के समय को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि यह सब उनकी पार्टी को हतोत्साहित करने और जनता से किए गए वादे को पूरा करने में सरकार की विफलता से ध्यान हटाने का प्रयास है।

मायावती ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले से मेरा कोई संबंध नहीं है। भाजपा, सीबीआई का इस्तेमाल करने का प्रयास कर रही है और उसे इस तरह की चाल से बाज आना चाहिए क्योंकि इस तरह के प्रयास उन्हें पहले भी भारी पड़ चुके हैं। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि एजेंसी का निर्णय कुछ ऐसे जातिवादी अधिकारियों की करतूत हो सकती है जो दलितों और पिछड़ों को नापसंद करते हैं। उन्होंने कहा, यह संभव है कि भाजपा आलाकमान इन अधिकारियों के प्रयास से अवगत न हो... इसकी जांच होनी चाहिए। बसपा प्रमुख ने दावा किया कि घोटाले के प्रकाश में आने के चार साल बाद उनसे पूछताछ करने के निर्णय से सिर्फ राजनीतिक बदले की भावना की बू आती है।

इसी संवाददाता सम्मेलन में मायावती ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर दिए बयान की भी कड़ी आलोचना की और कहा कि वह दलितों के लिए आरक्षण खत्म करने के किसी भी प्रयास का विरोध करेंगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मायावती, सीबीआई, एनआरएचएम घोटाला, केंद्र सरकार, आरक्षण, मोहन भागवत, Mayawati, CBI, NRHM scam, central government, reservation, Mohan Bhagwat
OUTLOOK 22 September, 2015
Advertisement