Advertisement
06 May 2016

फर्जी डिग्री मामले में फंसे तोमर बोले, मोदी के साथ भी वही सलूक हो

गूगल

दिलचस्प बात यह रही कि आप ने मोदी को निशाना बनाने के लिए अपने विधायक जितेंद्र सिंह तोमर को लगाया जिन्हें कथित तौर पर एक फर्जी ‌डिग्री रखने के लिए गिरफ्तार किया गया था। त्रिनगर से विधायक तोमर ने एक आरटीआई आवेदन दायर करके मोदी के अंकपत्र सहित अन्य दस्तावेजों की मांग की। तोमर ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस को प्रधानमंत्री को दिल्ली विश्वविद्यालय ले जाना चाहिए और उनसे वह हॉल दिखाने के लिए कहना चाहिए जहां वह परीक्षा में बैठे थे।

आप कैबिनेट से बर्खास्त तोमर ने आश्चर्य जताया कि उनके जैसे आरोपों का सामना कर रहे प्रधानमंत्री को क्यों नहीं गिरफ्तार किया जाए यदि कानून के सामने सभी बराबर हैं। पार्टी ने साथ ही आशंका जतायी कि दिल्ली विश्वविद्यालय के रिकार्ड सुरक्षित नहीं हैं। केजरीवाल ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री का कम पढ़ा-लिखा होना कोई मुद्दा नहीं है। यद्यपि जालसाजी करना और कोई फर्जी डिग्री बनाना एक अपराध और विश्वासघात है।

उन्होंने कुलपति को लिखे अपने पत्र में मांग की कि मोदी की डिग्री को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डाल दिया जाए। केजरीवाल ने लिखा, यह अत्यंत गंभीर विषय है क्योंकि गुजरात विश्वविद्यालय का कहना है कि उन्होंने वहां से स्नातकोत्तर किया है। यदि उन्होंने बीए ही नहीं किया, तो उनको एमए में दाखिला कैसे मिल गया? इससे संदेह उत्पन्न होता है कि तब तो एमए की डिग्री फर्जी है।

Advertisement

दस्तावेजों के सुरक्षित न होने की खबरों का हवाला देते हुए केजरीवाल ने कुलपति से अनुरोध किया कि वह सभी दस्तावेजों की हिफाजत के लिए उचित कदम उठाएं और सारे दस्तावेज तुरंत वेबसाइट पर डाल दिए जाएं। उन्होंने लिखा, आपसे निवेदन है कि इन सभी दस्तावेजों की हिफाजत के लिए उचित कदम उठाएं। बेहतर होगा कि अगर ये सारे दस्तावेज तुरंत वेबसाइट पर डाल दिए जाएं। इस देश के लोगों को यह जानने का अधिकार है कि उनके प्रधानमंत्री कितने पढ़े हुए हैं? और यदि प्रधानमंत्री की डिग्री पर इतने गंभीर आरोप लगते हैं तो सच्चाई सामने आनी ही चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, आम आदमी पार्टी, ‌डिग्री विवाद, अरविंद केजरीवाल, जितेंद्र सिंह तोमर, दिल्ली विश्वविद्यालय
OUTLOOK 06 May, 2016
Advertisement