Advertisement
06 December 2018

मायावती का भाजपा पर हमला, कहा- अब देवी-देवताओं को भी जाति में बांटने की कोशिश

File Photo

बसपा प्रमुख और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने हनुमान जी की जाति बताने वाले मामले को लेकर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि समाज को जातियों में बांटने के बाद अब देवी देवताओं को भी जाति में बांटने की राजनीति शुरू हो गई है। सांप्रदायिकता की राजनीति फैलाने वालों से लोगों को सावधान रहना चाहिये।

इस स्तर की राजनीति पर लगे रोक

भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम में बसपा प्रमुख ने कहा कि जाति और संप्रदाय की राजनीति से सामाजिक भेदभाव का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवान हनुमान को दलित समुदाय का बताने वाले कथित बयान का जिक्र करते हुए कहा कि वोट और चुनावी स्वार्थ की राजनीति में भाजपा के सीनियर नेता भी अब देवी-देवताओं और आस्थाओं को नहीं बख्श रहे हैं। इस तरह की राजनीति पर रोक लगानी चाहिए।

Advertisement

संवैधानिक संस्थाओं को खत्म करने का आरोप

मायावती ने दावा कि सरकार दलितों और गरीबों की हितैषी सभी संवैधानिक संस्थाओं को खत्म करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि  किसानों के मामलों में सरकार की नीति और रणनीति गलत है। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र की भाजपा सरकार जब-जब किसानों को बड़े-बड़े लुभावने वायदों में बहकाने का प्रयास करती है, तब-तब किसान सरकार की गलत नीति और रवैये का विरोध करने के लिये दिल्ली की सड़कों पर उतरते हैं। सरकार 20121 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का दावा कर रही है जबकि आज किसान कर्ज के बोझ तले दबा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, now, trying, divide, deities, caste, lines, Mayawati
OUTLOOK 06 December, 2018
Advertisement