Advertisement
22 December 2020

यूपी की भाजपा सरकार कानून व्यवस्था नहीं संभाल पा रही, कर रही है नफरत की राजनीति: अखिलेश यादव

FILE PHOTO

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश  यादव ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था सम्हालना भाजपा सरकार  के वश की बात नहीं है। यूपी की भाजपा की राज्य सरकार झूठ और नफरत की राजनीति करती है। उसके द्वारा दायर झूठे मुकदमों की  कलई खुलने लगी है। हाथरस की बेटी के मामले में सीबीआई की चार्जशीट से भाजपा  सरकार के झूठ और गैरजिम्मेदारी का पर्दाफाश हुआ है। सीबीआई ने उससे  गैंगरेप की पुष्टि की है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के अशोभनीय शब्दों जैसे ‘ठोक दो‘,  ‘राम नाम सत्य कर दो‘ के उवाच से अपराधियों के बुलंद हौंसलों के आगे प्रशासनिक मशीनरी नतमस्तक पाई जाती हैं। भाजपा राज में सर्वाधिक अत्याचार  की शिकार महिलाएं एवं किशोरियां ही हैं। डबल इंजन वाली भाजपा सरकार के ‘मिशन शक्ति‘ और ‘ऐंटी रोमियों स्क्वाड‘ जैसे टोटके काम नहीं आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि रामपुर के स्वार क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता पर एसिड अटैक की घटना की  चर्चा अभी थमी भी नहीं थी कि बहराइच के काजीपुरा मोहल्ला में कोचिंग से लौट  रही छात्रा पर भी एसिड डाली गई जिससे वह बुरी तरह झुलस गई है। आगरा के  शमसाबाद क्षेत्र की बड़ा गांव निवासी एक युवती की गला रेतकर हत्या कर दी गई।  उसका शव घर से डेढ़ किलोमीटर दूर बरामद हुआ है।

Advertisement

सपा नेता ने कहा कि कन्नौज में तमंचा दिखाकर एक महिला से सामूहिक दुष्कर्म किया गया। अलीगढ़ में दुष्कर्म के बाद  पीड़िता को गोली मार दी गई। भाजपा राज में तो अब पूजा स्थल और अस्पताल में  भी महिलाएं अपमानित हो रही हैं। कन्नौज के तिर्वा क्षेत्र में अन्नपूर्णा  मंदिर में पूजा करने गई एक 15वर्षीय किशोरी से और लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल  में एक तीमारदार महिला से छेड़छाड़ की घटनाएं हुई।

उन्होंने कहा कि एक और शर्मनाक  घटना प्रतापगढ़ में घटी जहां जेठवारा थाना क्षेत्र में एक 40वर्षीया महिला  से गैंगरेप किया गया। बदमाशों ने उसका वीडियो भी वायरल किया। शिकायत के कई  दिन बीत जाने के बाद भी उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। सपा नेता ने कहा कि न्यायपालिका और लोकतंत्र में विश्वास रखते  हुए पूरा भरोसा है कि पूर्व मंत्री एवं सांसद मोहम्मद आजम खां  के  खिलाफ चल रहे झूठे मुकदमों से उन्हें जल्दी ही इंसाफ मिलेगा। न्यायालय के  आदेश से पूर्व सांसद एवं विधायक तंजीन फातिमा की 298 दिनों बाद जेल  से रिहाई से भी साबित है कि सच के आगे झूठ हारता है।

उन्होंने कहा कि वस्तुतः भाजपा अन्याय-अत्याचार के रास्ते पर चल पड़ी है, यह रास्ता पतन की ओर ले  जाता है। भाजपा से ऊबी और पीड़ित जनता सन् 2022 में समाजवादी पार्टी को सत्ता में लाकर भाजपा राज पर अपनी आखिरी मुहर लगाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 December, 2020
Advertisement