Advertisement
19 June 2022

भाजपा झूठों की पार्टी, सरकार की 'जनविरोधी' नीतियों' से पूरा राज्य और देश पीड़ित: अखिलेश यादव

FILE PHOTO

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित भाजपा के सभी नेता झूठ के साथ अपनी बात शुरू और खत्म करते हैं। भाजपा सरकार की 'जनविरोधी' और 'गलत नीतियों' से पूरा राज्य और देश पीड़ित है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आजमगढ़ में एक रैली को संबोधित करने के बाद सपा नेता ने आरोप लगाया कि आजमगढ़ के लोगों को धोखा दिया और इसके विकास में बाधा डाली और अपराधियों का समर्थन किया।

मुख्यमंत्री ने आजमगढ़ के लोगों के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास और बाद में उद्घाटन के बारे में भी बताया। अखिलेश यादव ने अपनी बारी में, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के निर्माण और आजमगढ़ को राज्य और राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने के लिए एक अन्य परियोजना के लिए श्रेय का दावा किया।

Advertisement

सपा प्रमुख ने कहा, "यह सर्वविदित है कि समाजवादी पार्टी सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे का निर्माण किया है और इसकी अगली कड़ी में, आजमगढ़ को राज्य की राजधानी लखनऊ से बदल दिया जाएगा और आजमगढ़ को लखनऊ और नई दिल्ली से जोड़ने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की नींव रखी थी।"

उन्होंने दावा किया कि एक्सप्रेस-वे के लिए भूमि अधिग्रहण सपा शासन के तहत किया गया था और संरेखण का निर्णय लिया गया था, लेकिन भाजपा ने अपना काम रोक दिया और नाम बदल दिया। उन्होंने कहा, "समाजवादियों (समाजवादियों) ने हमेशा आजमगढ़ और पूरे पूर्वांचल (पूर्वी यूपी) क्षेत्र के विकास के लिए काम किया।"

न्होंने कहा, "भाजपा ने हमेशा आजमगढ़ को नजरअंदाज किया और इसे बदनाम किया। भाजपा अभी भी लोगों को धोखा दे रही है। यूपी के सीएम सहित इसके नेता झूठ के साथ अपनी बातचीत शुरू करते हैं और समाप्त करते हैं," उन्होंने कहा कि आजमगढ़ के लोगों ने हमेशा भाजपा की सांप्रदायिकता और विकास विरोधी दृष्टिकोण को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, "किसान, युवा, व्यापारी-सभी भाजपा सरकार से नाराज हैं। राज्य महंगाई, बेरोजगारी और अपराध की बढ़ती घटनाओं का सामना कर रहा है।"

आजमगढ़ 23 जून को लोकसभा उपचुनाव के लिए है। उपचुनाव की आवश्यकता थी सपा प्रमुख अखिलेश यादव, जो मौजूदा लोकसभा सांसद थे, ने इस्तीफा दे दिया और मैनपुरी में करहल से 2022 यूपी विधानसभा चुनाव लड़ा, और इसे जीता।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 19 June, 2022
Advertisement