Advertisement
30 July 2018

तेजस्वी का तंज, बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था आइसीयू में और स्वास्थ्य मंत्री शिमला में

file photo

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार की राजधानी के कई इलाकों सहित राज्य के नामी नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएमसीएच) में पानी घुसने पर नीतीश कुमार सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने सोमवार को कहा कि बिहार की स्वास्थ्य सेवा आइसीयू में है राज्य के स्वास्थ्य मंत्री शिमला में छुट्टी मना हैं।

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि राज्य में शहरी इंफ्रास्ट्रक्चर ध्वस्त होकर भयानक स्थिति में पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि लोग परेशान हैं और नगर आवास मंत्री मंत्री गोवा में आनंद ले रहे हैं। राजद नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार असहाय हैं और भाजपा के मंत्रियों को नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं।

बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि सुशासन के ‘सृजन’ मॉडल से पैदा हुआ 'विकास' नहीं ‘विलास’ अचानक धंस गया। आरसीपी लैब से गुणवता प्रमाणित पटना के बेली रोड की छवि को हल्की-फुल्की दुशासनी खरोंचें आई हैं। घायल चुंबकीय 'चेहरे' को पटना के एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार के दूसरे सबसे बड़े हॉस्पिटल एनएमसीएच का आइसीयू खुद मछलियों के साथ आइसीयू में है। दूसरे अस्पतालों में इससे भी बुरा हाल है। और स्वास्थ्य मंत्री शिमला में छुट्टियां मना रहे है। प्रदेश के शहरों और स्कूलों मे पानी घुस गया है और नगर आवास मंत्री गोवा में छुट्टियां मना रहे है।

Advertisement

गौरतलब है कि भारी बारिश की वजह से पूरे एनएमसीएच में पानी घुस गया था। अस्पताल के अंदर घुटनों तक पानी जमा हो गया मरीजों के वार्ड से लेकर डॉक्टर के चैंबर और यहां तक कि आईसीयू वार्ड में भी पानी घुस गया था। इसकी वजह से मरीजों, उनके तीमारदारों और डॉक्टरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tejaswi yadav, rjd, Bihar, health, services, Minister, holidaying, Shimla
OUTLOOK 30 July, 2018
Advertisement