Advertisement
12 November 2016

नोटबंदी कर मोदी ने किया बड़ा घोटाला, अपनों को पहले ही आगाह किया: केजरीवाल

गूगल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने नोटबंदी के मुद्दे पर शनिवार को एक प्रेस कॉंफ्रेंस कर आरोप लगाया कि नोटबंदी के नाम पर भाजपा की सरकार ने लोगों की आंखों में धूल झोंकने का काम किया है। केजरीवाल ने कहा कि नोट बंद करने के बाद अब धीरे-धीरे सबूत सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के नाम पर देश में बड़े घोटाले को अंजाम दिया गया। कई घोटाले हो रहे हैं। केजरीवाल ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि 8 नवंबर को ऐलान से पहले ही मोदी ने अपने दोस्तों और भाजपा के लोगों को आगाह कर दिया था, जिससे जिन लोगों के पास काले धन थे उन्होंने उसका इंतजाम कर लिया। केजरीवाल ने कहा, पिछले तीन महिनों के बैंकों में हजारों करोड़ रुपये जमा कराए गए। इसलिए बैंक में जमा कराई गई इतनी बड़ी रकम से शक पैदा होता है। उन्होंने कहा, पिछली तिमाही से पहले बैंक जमा निगेटिव में था, उसमें कोई बढ़ोतरी नहीं देखी गई, लेकिन अचानक से यह बढ़ गया। ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसा कैसे हुआ। केजरीवाल ने कहा कि मोदी ने 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने की घोषणा से पहले ही भाजपा और उसके दोस्तों को बता दिया गया था और उन्होंने अपनी नकदी जमा करा दी।

आम आदमी पार्टी प्रमुख ने कहा, पूरे देश में नोट बदलने और एटीएम से पैसे निकालने के लिए जो लोग लाइन में लगे हैं वो कौन लोग हैं? वो आम जनता है, कहीं भी देश में कोई बड़ा आदमी लाइन में लगा हुआ नहीं दिखा।  उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार द्वारा सोचसमझकर यह संकट पैदा किया गया ताकि लोग लोग दौड़े-दौड़े सरकार के दलालों के पास भागें। केजरीवाल ने नोटबंदी के फैसले को वापस लेने की मांग करते हुए कहा,  ये मोदी जी का सर्जिकल स्ट्राइक काले धन के ऊपर नहीं, आम जनता के बरसों से जोड़े हुए जमापूंजी पर स्ट्राइक है। उन्होंने कहा कि ये जो अफरा-तफरी मची है, उससे किसी कालेधन का पता नहीं चलने वाला, बल्ति इससे काले धन की बस जगह बदल जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मोदी सरकार, भाजपा, नोटबंदी, अरविंद केजरीवाल, आप, घोटाला, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, काला धन, एटीएम, संकट, Modi Govt, BJP, Demonetisation, Arvind Kejriwal, AAP, Scam, PM, Narendra Modi, Black Money, ATM, Crisis
OUTLOOK 12 November, 2016
Advertisement