Advertisement
20 March 2017

'योगी का सीएम बनना हिंदू राष्‍ट्र का संकेत'

google

येचुरी हैदराबाद में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस ने साथ ही यह भी स्पष्ट संदेश दे दिया है कि पिछड़ी जातियों, अल्पसंख्यकों और समाज के अन्य वंचित तबकों को तथाकथित अग्रणी जातियों का नेतृत्व स्वीकार करना होगा।

येचुरी ने आदित्यनाथ पर हमेशा मुस्लिमों और दलितों के खिलाफ बोलने का आरोप भी लगाया। जनसभा में येचुरी के साथ मौजूद केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि आदित्यनाथ के खिलाफ सांप्रदायिक दंगे भड़काने का मामला दर्ज है। विजयन ने कहा, वह (योगी) हमेशा से सांप्रदायिक हिंसा, दंगे, असहिष्णुता और नफरत के प्रतीक रहे हैं।

विजयन ने कहा, कोई इस बात को कभी नहीं भूल सकता कि योगी ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की तुलना आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के नेता हाफिज सईद से कर दी थी। वह हमेशा से आमिर खान और मदर टेरेसा जैसी सामाजिक-सांस्कृतिक शख्सियतों की छवि खराब करते रहे हैं और सूर्यनमस्कार न करने वालों को पाकिस्तान जाने को कह चुके हैं।

Advertisement

विजयन ने कहा कि भारतीय राजनीति से जब अयोध्या के राम मंदिर का विवादित मुद्दा खत्म हो चला था, ऐसे में आदित्यनाथ ने दोबारा इस मुद्दे को भाजपा का मुख्य एजेंडा बना दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सीताराम येचुरी, भाजपा, कांग्रेस, राम, योगी आदित्‍यनाथ, yogi aditynath, up, cm, yechury, congress, bjp
OUTLOOK 20 March, 2017
Advertisement