Advertisement
21 August 2021

महबूबा मुफ्ती का तालिबान के बहाने केंद्र पर निशाना, बोलीं- जम्मू-कश्मीर पर बातचीत नहीं की तो होंगे गंभीर नतीजे

File Photo

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर पर बातचीत शुरू नहीं की गई तो गंभीर नतीजे भुगतने होंगे। उन्होंने अफगानिस्तान और अमेरिका का हवाला देते हुए कहा कि सरकार को पड़ोस में देखना चाहिए कि कैसे अमेरिका को भागना पड़ा।

उन्होंने कहा, "मगर जिस वक्त ये बर्दाश्त का बांध टूट जाएगा तब आप रोक नहीं पाओगे, मिट जाओगे। बार बार मैं कहती हूं कि हमारा इम्तिहान मत लो. सुधर जाओ, संभल जाओ. पड़ोस (अफगानिस्तान) में देखो क्या हो रहा है, इतनी बड़ी अमेरिका, उनको भी वहां से बोरिया-बिस्तर लेकर वापस जाना पड़ा. और आपको मौका है अभी भी कि जिस तरह वाजपेयी जी ने जम्मू-कश्मीर में बातचीत शुरू की थी।.उसी तरह आप भी जम्मू कश्मीर में बातचीत का सिलसिला शुरू कीजिए। जो आपने गैर कानूनी तरीके से लूटा है जो जम्मू-कश्मीर के टुकड़े टुकड़े कर दिए, इस गलती को सुधारो, नहीं तो बहुत देर हो जाएगी।"

महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार से जम्मू कश्मीर की जनता से बातचीत करने और जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल करने की अपील की। उन्होंने यह सारी बातें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी मां गुलशन नजीर से करीब तीन घंटे तक पूछताछ किए जाने के बाद पत्रकार वार्ता में कहीं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं कि जो संस्थाएं हमारे अधिकारों की रक्षा करने और भारत की भावना ओर संविधान को बनाए रखने के लिए थीं उनका आज तालिबानीकरण कर दिया गया। उन्होंने मीडिया का तालिबानीकरण करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एनआईए और ईडी जैसी राष्ट्रीय एजेंसियां गंभीर कामों के लिए होती हैं, लेकिन यह देश का दुर्भाग्य है कि इनका प्रयोग आज हथियारों के रूप में किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mehbooba Mufti, Taliban, America, Afghanistan, India
OUTLOOK 21 August, 2021
Advertisement