Advertisement
10 August 2023

अशोक गहलोत बोले- मणिपुर की अशांति अन्य जगहों पर भी फैल सकती है; मोदी, शाह पर लगाया ये आरोप

file photo

गहलोत ने मणिपुर में अशांति के लिए "वर्ग संघर्ष" शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि अगर माहौल बिगड़ता है, तो केंद्र, राज्य सरकारें, सेना या पुलिस स्थिति से निपटने में सक्षम नहीं होंगे, "जैसे वे मणिपुर में कुछ नहीं कर पा रहे हैं"।

वह एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बात कर रहे थे, जहां उन्होंने एक नई योजना के तहत महिलाओं के एक समूह को स्मार्टफोन वितरित किए। सीएम ने कानून-व्यवस्था को लेकर उनकी सरकार पर निशाना साधने के लिए भाजपा नेताओं पर हमला बोला और दावा किया कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे भाजपा शासित राज्यों में अधिक अपराध है।

उन्होंने अपनी हालिया घोषणा को भी याद किया कि यौन अपराध में शामिल लोगों को राज्य सरकार की नौकरियां नहीं दी जाएंगी। उन्होंने लोगों से राजस्थान के लिए विजन 2030 के लिए अपने विचार साझा करने का आग्रह किया। "मेरी इच्छा है कि राजस्थान 2030 तक शीर्ष राज्यों में शामिल हो और मेरी सरकार का हर कदम इसी पर केंद्रित है।"

Advertisement

राजस्थान में केंद्रीय एजेंसियों की हालिया कार्रवाई पर उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग उन राज्यों में अधिक सक्रिय हो जाते हैं जहां चुनाव नजदीक होते हैं।

उन्होंने कहा, “अगर किसी ने गलत काम, बेईमानी या चोरी की है, तो उसे सलाखों के पीछे डाल दिया जाना चाहिए और मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन इन एजेंसियों के अधिकारियों को गृह मंत्री द्वारा निर्देश दिया जाता है। ”

उन्होंने कहा, ''हमें चिंता क्यों करनी चाहिए, उन्हें आने दीजिए।'' "मैंने कहा है कि मैं मोदी जी से बड़ा फकीर हूं।" राज्य सरकार के मुताबिक, नई इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना से पहले चरण में चालीस लाख महिलाओं को फायदा होगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, "यह योजना महिलाओं को सशक्त बनाएगी। उन्होंने कहा कि इस चरण के लिए पेंशन प्राप्त करने वाली विधवाओं और एकल महिलाओं और छात्राओं वाले परिवारों को चुना गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 10 August, 2023
Advertisement