Advertisement
22 September 2016

पीएम बनने की पूरी काबिलियत पर मुस्लिम हूं, नहीं बन पाऊंगा : आजम

google

खान ने दरियाबाद में एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में उन्‍होंनेे कहा कि मैं सिर्फ एक ही वजह से देश का पीएम नहीं बन पाऊंगा क्‍योंकि मैं एक मुस्लिम हूं। आजम ने कहा कि मुझे देश का प्रधानमंत्री बनाओ, मैं देश चलाकर दिखा दूंगा। तजुर्बे और शैक्षिक योग्यता के अलावा ईमानदारी और उनके मानसिक स्तर में कोई कमी नहीं है। बस एक कमी यह है कि वह मुसलमान हैं।

अपने अंदाज के लिए मशहूर खान ने कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने की हसरत रखने वाले सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से भी इस बारे में अनापत्ति की रजामंदी ले लेंगे। मालूम हो कि मुलायम कई मंचों पर 1990 के दशक में देश का प्रधानमंत्री न बन पाने का मलाल जाहिर कर चुके हैं। यह बात उन्होंने हाल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भी कही थी।

सपा से ‘बाहरी व्यक्ति’ (अमर सिंह) को निकालने के बजाय महासचिव जैसा महत्वपूर्ण पद दिये जाने के सवाल पर खान ने कहा, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक ही संदेश दिया है कि समाजवादी परिवार जैसा कल था, वैसा ही आज भी है और आगे भी रहेगा। संदेश सिर्फ इतना ही है कि जब घर मजबूत होगा तो बाहर की ताकतें काम नहीं करेंगी। समाजवादी परिवार में हाल में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा काबीना मंत्री शिवपाल यादव के बीच गहरेे मतभेद के बाद अखिलेश और सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने अमर सिंह पर बाहरी होने का परोक्ष आरोप लगाते हुए उन्हें इस बवाल का जिम्मेदार ठहराया था।

 
अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मुलायम सिंह यादव, पीएम मोदी, आजम खान, भारत, मुस्लिम, यूपी, up, mulayam singh yadav, pm modi, azam khan, sp, congress, muslim
OUTLOOK 22 September, 2016
Advertisement