Advertisement
02 January 2021

अखिलेश बोले- बीजेपी की कोरोना वैक्सीन पर नहीं भरोसा, नहीं करवाएंगे वैक्सीनेशन

FILE PHOTO

समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि मैं फिलहाल टीका नहीं लगवा रहा हूं। मैं बीजेपी की वैक्‍सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं, जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को फ्री में टीका लगेगा। हम बीजेपी की वैक्‍सीन नहीं लगवा सकते। वहीं उनके इस बयान पर बीजेपी नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

केंद्र की ओर से भी कोरोना वैक्‍सीन के टीकाकरण पर अहम ऐलान किया गया था। दिल्‍ली में कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा,, 'टीकाकरण के पहले चरण में देशभर में सर्वोच्च प्राथमिकता वाले लाभार्थियों को मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी। इसमें 1 करोड़ हेल्थकेयर वर्कर और 2 करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर भी शामिल होंगे। बाकी 27 करोड़ लोगों को जुलाई तक टीका लगना है और उन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है।'

महत्वपूर्ण यह है कि सभी नागरिकों को कोरोना का टीका नहीं लगेगा। सरकार पहले भी कई मौकों पर स्पष्ट कर चुकी है कि सभी भारतीयों को टीका लगाने की जरूरत ही नहीं होगी। सिर्फ उतनी आबादी को टीका लगाया जाएगा जिससे कोरोना के प्रति हर्ड इम्युनिटी विकसित हो जाए यानी कोरोना संक्रमण की चेन टूट जाए। हां, अब स्वास्थ्य मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि जिन्हें भी कोरोना की वैक्सीन लगेगी, उनसे इसके लिए एक भी पैसा नहीं लिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 02 January, 2021
Advertisement