Advertisement
04 July 2023

अजित पवार की बगावत इस बात का सबूत है कि केंद्र विपक्ष को तोड़ने के लिए जांच एजेंसियों का कर रहा है दुरुपयोग: आप

file photo

आप ने राकांपा विधायकों के महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने को लेकर मंगलवार को भाजपा की आलोचना की और इसे विपक्षी दलों को तोड़ने के लिए केंद्र द्वारा जांच एजेंसियों का “दुरुपयोग” करने का प्रमाण बताया।

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, "यह भाजपा का असली चेहरा है।" उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नैतिकता, ईमानदारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के बारे में बात करना बंद करने को कहा।

सिंह ने एक प्रेस में आरोप लगाया, "भोपाल में एक रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई मोदी की गारंटी है। तीन दिनों के भीतर उनका नारा बदल गया। अब मोदी जी कह रहे हैं कि यह उनकी गारंटी है कि हर भ्रष्ट व्यक्ति को मंत्री बनाया जाएगा।" सम्मेलन।

Advertisement

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री द्वारा लगभग 70,000 करोड़ रुपये के घोटालों में उनकी कथित संलिप्तता के बारे में बात करने के कुछ दिनों बाद एकनाथ शिंदे सरकार में अजीत पवार को उपमुख्यमंत्री और अन्य राकांपा विधायकों को मंत्री बनाया गया था।

आप सांसद ने आरोप लगाया, "महाराष्ट्र में जो हुआ वह इस बात का जीता-जागता उदाहरण है कि कैसे सीबीआई, ईडी और अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों को अन्य पार्टियों को तोड़ने और उनके विधायकों को तोड़ने के लिए उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।" ईमानदारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई"।

सिंह ने कहा कि राकांपा विधायक मुश्रीफ, जिनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा था, और छगन भुजबल, जो कथित तौर पर महाराष्ट्र सदन घोटाले में शामिल थे, को मंत्री बनाया गया है। आप प्रवक्ता ने कहा, "भाजपा नेता किरीट सोमाया, जो 100 करोड़ रुपये के कथित घोटाले के सिलसिले में मुश्रीफ की गिरफ्तारी के लिए दबाव बना रहे थे, आज छिप रहे हैं।"

दो दिन पहले, वरिष्ठ राकांपा नेता अजीत पवार ने महाराष्ट्र में एक साल पुरानी शिवसेना-भाजपा सरकार में उपमुख्यमंत्री बनने के लिए पार्टी में विभाजन का नेतृत्व किया, जिससे उनके चाचा शरद पवार को झटका लगा, जिन्होंने 24 साल पहले संगठन की स्थापना की थी। कांग्रेस छोड़ रहे हैं। अजित पवार के अलावा, छगन भुजबल और हसन मुश्रीफ सहित आठ अन्य एनसीपी विधायकों ने शिंदे कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली।

उन्होंने पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सहित कई अन्य नेताओं का जिक्र करते हुए दावा किया कि भाजपा में शामिल होने से पहले उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करना पड़ा था।

सिंह ने आरोप लगाया, "पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक, मोदी वाशिंग पाउडर इतना लोकप्रिय हो गया है क्योंकि यह आपके सभी पापों को धो देगा। चाहे हत्या हो, लूट हो, बलात्कार हो या भ्रष्टाचार हो, मोदी वाशिंग पाउडर सभी पापों को धो सकता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 04 July, 2023
Advertisement