Advertisement
10 October 2023

अजित पवार के गुट ने लिया यू-टर्न; कहा- वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार को देते हैं 'बहुत सम्मान', पहले लगाया था ये आरोप

file photo

अजित पवार गुट ने एक बार फिर यू-टर्न लेते हुए कहा है कि वे एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार का बहुत सम्मान करते हैं। गुट का यह बयान शरद पवार पर एनसीपी को तानाशाही तरीके से चलाने का आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद आया है।

एनसीपी प्रवक्ता अमोल मिटकारी ने कथित तौर पर कहा है, "हमने चुनाव आयोग के समक्ष यह नहीं कहा है कि शरद पवार ने पार्टी को तानाशाही तरीके से चलाया... हमारे वकीलों ने कुछ दलीलें दी हैं जो उनकी कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा हैं।"

मिटकारी चुनाव आयोग के समक्ष की गई एक कथित प्रस्तुति के संबंध में एक सवाल का जवाब दे रहे थे। जुलाई में पार्टी से विद्रोह के बाद चुनाव आयोग वर्तमान में राकांपा के नाम और चुनाव चिह्न पर अजित पवार समूह के दावे पर सुनवाई कर रहा है। पिछले सप्ताह सुनवाई के पहले दिन, अजित पवार गुट की कानूनी टीम ने कथित तौर पर शरद पवार को "तानाशाह" कहा था।

Advertisement

आईई रिपोर्ट के अनुसार, मितकारी ने कहा “हमने अपने वकीलों को अपना रुख बता दिया था। वे जो तर्क देते हैं वह उनकी प्रक्रिया का हिस्सा है। अपनी ओर से, हमने वकीलों के माध्यम से अपनी दलीलें रखी हैं। वकीलों ने अपनी दलीलें रखीं जो उनका अधिकार है. लेकिन हमने यह नहीं कहा है...शरद पवार के प्रति हमारे मन में बहुत सम्मान है...यह भविष्य में भी रहेगा।''

रिपोर्ट में बताया गया है कि जब एनसीपी को एहसास हुआ कि शरद पवार एक 'तानाशाह' की तरह पार्टी चला रहे हैं, तो मितकारी ने कहा, 'एनसीपी संवैधानिक मानदंडों के अनुसार चलती है। हमारी पार्टी में तानाशाही व्यवहार के लिए कोई जगह नहीं है। यह पार्टी एक पार्टी नहीं बल्कि एक परिवार है। वकीलों द्वारा दी गई दलीलें न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा हैं…।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 10 October, 2023
Advertisement