Advertisement
26 November 2020

मेवालाल से कम नहीं नए शिक्षा मंत्री, करोड़ों के गबन में सीबीआई कर रही जांच: RJD

फाइल फोटो

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव लगातार नीतीश कुमार के नए नवेले मंत्रियों को घेरने में लगे हुए हैं। बिहार के शिक्षा मंत्री बने मेवालाला चौधरी को विपक्ष ने घेरा। जिसके बाद नीतीश के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई और मेवालाल को पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद इस्तीफा देना पड़ा। अब नए शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी की वजह से भी नीतीश कुमार विपक्ष के निशाने पर हैं। राजद लगातार अशोक चौधरी और उनके परिवार पर चल रहे सीबीआई जांच को लेकर सवाल उठा रही है और नीतीश कुमार पर तीखे प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

गुरूवार को राजद ने अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, "एक भ्रष्ट शिक्षा मंत्री को हटवाया नहीं कि दूसरे ऐसे व्यक्ति को शिक्षामंत्री बना दिया जिनपर सपरिवार करोड़ों के गबन की सीबीआई जांच चल रही है। नीतीश जी ऐसी क्या मजबूरी जो शिक्षा व्यवस्था को सुधारने की बजाय ऐसे कारनामे वाले मंत्री बनाया जो किसी सदन का सदस्य नहीं है? क्या राज है जी?

दरअसल, अशोक चौधरी की पत्नी पर बैंक से करोड़ों रूपए के गबन का आरोप है। इस मामले में सीबीआई जांच कर रही है। पहले भी तेजस्वी यादव ने अशोक चौधरी को लेकर जेडीयू और एनडीए को घेरा था। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से अशोक चौधरी पर हमला बोलते हुए लिखा था, "साहित्यिक चोरी के दोषी मुख्यमंत्री माननीय नीतीश जी के मुकुट मणि, JDU के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री श्री अशोक चौधरी की पत्नी पर बैंक से करोड़ों की धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप है, CBI जांच कर रही है, कोर्ट में केस है। इनकी निष्कपटता देखिए, कहते हैं बीवी का भ्रष्टाचार नॉट ए बिग डील।"

Advertisement

पिछले दिनों एक चैनल से बातचीत में मंत्री अशोक चौधरी ने अपनी पत्नी पर लगे भ्रष्टाचार और बैंक से करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोपों को लेकर कहा था कि ये कोई बड़ी बात नहीं है। नॉट बिग डील।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Former Education Minister, Mevalal Chaudhary, RJD, Ashoke Chaudhary, CBI, सीबीआई, पूर्व शिक्षामंत्री, मेवालाल चौधरी, आरजेडी, अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी
OUTLOOK 26 November, 2020
Advertisement