Advertisement
16 March 2018

भगवंत मान के बाद अब 'आप' पंजाब के उपाध्यक्ष अमन अरोड़ा ने दिया इस्तीफा

FILE PHOTO

हरीश मानव

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आप की डायलॉग कमेटी के चेयरमैन आशीष खेतान द्वारा पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया से लिखित माफी मांगी के बाद पंजाब में आप की राजनीति में मचा बवाल थम नहीं रहा है। पंजाब आप के प्रधान एंव सांसद भगवंत मान के बाद अब आप पंजाब के उपाध्यक्ष एंव सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा ने भी पद से इस्तीफ दे दिया है। अरोड़ा ने कहा कि जिस नशे के खिलाफ लड़ाई लड़ कर आप ने पंजाब में अपना वजूद खड़ा किया उसी नशे के सौदागर से केजरीवाल ने माफी मांग कर आप के कार्यकर्ताओं को अपमानित किया है। इससे आहत होकर इस्तीफा दे रहा हूं।

मजीठिया ने केजरीवाल-खेतान के खिलाफ मान हानि का केस लिया वापस

Advertisement

केजरीवाल द्वारा माफी लिए जाने के बाद मजीठिया ने अमृतसर स्थानीय अदालत में दायर किया गया मानहानि का मुकद्दमा वापस ले लिया है। हालांकि उक्त मामले को लेकर स्थानीय जे.एम. आई.सी. अर्जुन सिंह की अदालत ने केस की अगली सुनवाई के लिए 2 अप्रैल की तारीख निश्चित कर रखी थी। वहीं आप के सांसद एवं पंजाब के पूर्व प्रभारी संजय सिंह को लेकर फिलहाल मजीठिया की मुकद्दमा वापस लेने के लिए अभी कोई सहमति नहीं हो पाई है, जिसकी वजह से उनके खिलाफ यह केस फिलहाल यथावत जारी रहेगा, जिस पर अदालत पहले से ही 2 अप्रैल की तारीख निश्चित कर चुकी है।

क्या बोले मजीठिया?

मुझे हमेशा इस बात पर विश्वास रहा है कि अंत में सच की ही जीत होती है। इन झूठे आरोपों के जरिए मेरे राजनीतिक करियर को समाप्त करने का प्रयास किया गया, जिससे मुझे परेशानी व तकलीफ झेलनी पड़ी। इस बात की खुशी है कि केजरीवाल ने अंतत: अपनी गलती मान ली है। यह उनका बड़प्पन है जिसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं।     

क्या था पूरा मामला?

पंजाब में गत वर्ष हुए विधानसभा चुनावों के दौरान चुनाव प्रचार के चलते दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार के डायलॉग कमेटी के चेयरमैन आशीष खेतान व तत्कालीन पंजाब प्रभारी संजय सिंह ने पंजाब के अलग-अलग जिलों में अपनी चुनावी रैलियों के दौरान पंजाब के तत्कालीन कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया पर नशा तस्करी में शामिल होने के आरोप लगाए थे, जिस पर मजीठिया ने तीनों के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा-499/500 के तहत स्थानीय लोअर कोर्ट में इस्तगासा दायर कर दिया था। इसमें स्थानीय अदालत उनके खिलाफ आरोप भी निर्धारित कर चुकी थी और इस समय इस मामले की सुनवाई स्थानीय जे.एम.आई.सी. अर्जुन सिंह की अदालत में चल रही थी।

क्या अब जेटली मामले में भी मांगेंगे माफी!

अरविंद केजरीवाल द्वारा बिक्रम सिंह मजीठिया से मानहानि मामले में माफी मांगने के बाद अब वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा केजरीवाल के खिलाफ किए गए मानहानि के मामले में भी केजरीवाल के नर्म पड़ने के संकेत मिल गए हैं। दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक इस तरह के मामलों के कारण केजरीवाल को निजी रूप से अदालत में पेश होना पड़ रहा है जिससे सरकार का कामकाज प्रभावित होता है, लिहाजा अरुण जेतली द्वारा दायर किए गए मामले में भी अगले कुछ दिनों में अपनी लीगल टीम की सलाह के बाद केजरीवाल नर्म रुख अख्तियार कर सकते हैं।

केजरीवाल ने आप का पंजाब में किया कत्लः नवजोत सिद्धू 

चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए सिद्धू ने कहा  कि केजरीवाल ने ड्रग माफिया के आगे घुटने टेके हैं। उन्होंने ने पंजाब की जनता के साथ धोखा किया हैं। उन्होंने  केजरीवल को बुजदिल करार देते हुए कहा कि इससे पंजाब की जनता सहमत नहीं है। उन्होंने ने पंजाब में आप पार्टी का कत्ल किया हैं। पंजाब के लोग आम आदमी पार्टी को विक्लप के रूप में देखते थे पर आज पंजाब के लोग यह मान रहे है कि केजरीवाल ने अपनी निजी स्वार्थ के लिए जनता के साथ विश्वासघात किया हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: bhagwant mann, AAP Vice president, Aman Arora, resignied
OUTLOOK 16 March, 2018
Advertisement