Advertisement
23 July 2023

आप मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए जल्द ही चुनेगी उम्मीदवार: प्रदेश प्रभारी

file photo

आम आदमी पार्टी जल्द ही सर्वेक्षणों के आधार पर मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रदेश प्रभारी आप प्रभारी भूपिंदर सिंह जून ने कहा, "(जीतने की क्षमता) सर्वेक्षण उम्मीदवारों के चयन का एकमात्र पैमाना होगा।"

मध्य प्रदेश आप प्रभारी जून ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी आगामी चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा को हरा देगी। दिल्ली से आप विधायक ने भोपाल में संवाददाताओं से कहा, ''हम मप्र विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और विजयी होंगे।'' उन्होंने कहा कि आप के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही सूची जारी की जाएगी।

उन्होंने यह भी दावा किया कि मध्य प्रदेश में आप की "परिवर्तन" (राजनीतिक परिवर्तन) यात्राओं को भारी प्रतिक्रिया मिल रही है। जून ने कहा, "लोग आप को कांग्रेस और भाजपा के विकल्प के रूप में देख रहे हैं।" उन्होंने कहा कि आप एमपी चुनाव के प्रचार के दौरान अनियमित बिजली आपूर्ति, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे उठाएगी।

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया, ''मध्य प्रदेश में अराजकता व्याप्त है, जहां हर दिन घोटाले सामने आ रहे हैं।'' जून ने विश्वास जताया कि आप मप्र में अगली सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, "सत्ता में आने के बाद हम लोगों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और जल आपूर्ति के क्षेत्र में दिल्ली जैसी सुविधाएं लागू करने के लिए काम करेंगे।"

मप्र में 2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 230 सदस्यीय सदन में अधिकतम 114 सीटें जीतीं, और भाजपा ने 109 सीटें जीतीं। बसपा ने दो सीटें जीतीं, सपा ने एक, जबकि चार सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीतीं। कांग्रेस ने कमल नाथ के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनाई, लेकिन मार्च 2020 में ग्रैंड ओल्ड पार्टी के कई विधायकों के भाजपा में चले जाने के बाद यह गिर गई, जिससे भगवा पार्टी शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सत्ता में लौटने में सक्षम हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 23 July, 2023
Advertisement