Advertisement
01 November 2017

आप की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हो सकती है हंगामेदार

google

 आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की दो नवंबर गुरुवार को होने वाली बैठक हंगामेदार होने के आसार हैं। इसमें पार्टी के सांगठनिक ढांचे को और मजबूत करने और राष्ट्रीय स्तर के मौजूदा मुद्दों पर भी विचार किया जाएगा।

बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के अलावा कई सीनियर नेता और अलग अलग राज्यों से आए परिषद के सदस्य शामिल होंगे। समझा जाता है कि इसमें पार्टी के सीनियर नेता कुमार विश्वास और आप विधायक अमानतुल्ला खान के बीच चल रही खींचतान और लाभ के पद के मामले में फंसे बीस विधायकों के मामले में चुनाव आयोग द्वारा फैसला सुनाए जाने की संभावनाओं के तहत भी रणनीति बनाई जाएगी।

परिषद की बैठक में आप नेताओँ में पनप रहे सियासी मतभेद भी खुलकर सामने आएंगे। परिषद की यह पहली बैठक है जिसमें विश्वास को वक्ताओं की सूची में शामिल नहीं किया गया है जबकि अब तक बैठकों का वह संचालन करते रहे हैं लेकिन संचालन का जिम्मा इस बार उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को दिया गया है। प्रवक्ता संजय सिंह देश के आर्थिक परिदृश्य और आशुतोष पार्टी के कार्यकर्ताओं और जनता के बीच संवाद मजबूत करने के मुद्दे पर बोलोंगे।

Advertisement

बैठक में अमानतुल्ला खान और कुमार विश्वास के बीच खींचतान का मुद्दा उठने के आसार हैं। माना जा रहा है कि इस मुद्दे से बैठक हंगामेदार हो सकती है। कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के आरोप में अमानतुल्ला का निलंबन वापस लेने के बाद यह मुद्दा खासा गरमाया गया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: aap, national council, hot, आप, रा ष्ट्रीय परिषद, हंगामेदार
OUTLOOK 01 November, 2017
Advertisement