Advertisement
28 January 2023

आप ने बीजेपी के खिलाफ दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में की 'पदयात्रा', मेयर चुनाव रोकने की साजिश रचने का लगाया आरोप

file photo

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को भाजपा के खिलाफ ''गुंडागर्दी'' करने और दो बार एमसीडी मेयर चुनाव रोकने की साजिश रचने के विरोध में ''पदयात्रा'' की।

आप विधायक और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा, 'बीजेपी दिल्ली के सभी पहलुओं पर नियंत्रण बनाए रखना चाहती है. 15 साल तक एमसीडी में बीजेपी के कुप्रबंधन से परेशान दिल्ली की जनता ने अब आप को बहुमत दिया है.'

"हालांकि, भाजपा इस परिणाम को स्वीकार करने में असमर्थ है और किसी भी कीमत पर एमसीडी को अपने नियंत्रण में रखने के लिए दृढ़ है। यही कारण है कि, एक महीने पहले एमसीडी चुनावों के परिणाम घोषित होने के बावजूद, भाजपा जारी है।" आप सरकार के गठन और आप मेयर की नियुक्ति में बाधा डालें।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि मेयर के चुनाव के लिए दिल्ली नगर निगम हाउस को दो बार बुलाया जा चुका है, लेकिन भाजपा ''अराजकता और गुंडागर्दी'' कर इस प्रक्रिया को बाधित कर रही है.

आप दिल्ली में भाजपा के इस व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेगी। इसके जवाब में, पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा की गुंडागर्दी के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इसके विरोध में दिल्ली की सभी विधानसभाओं में पदयात्राएं आयोजित कीं।

उन्होंने कहा, "भाजपा के लिए हमारा संदेश स्पष्ट है: दिल्ली को उसके सही मेयर से वंचित न करें। हमने भाजपा से महापौर का चुनाव होने देने और लोगों की इच्छा का सम्मान करने का आग्रह किया।"

महापौर का चुनाव इस महीने दूसरी बार पिछले मंगलवार को रुका हुआ था क्योंकि कुछ पार्षदों के हंगामे के बाद लेफ्टिनेंट गवर्नर द्वारा नियुक्त पीठासीन अधिकारी ने एमसीडी हाउस को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया था।

नव-निर्वाचित एमसीडी हाउस की पहली बैठक 6 जनवरी को आप और भाजपा सदस्यों के हंगामे के बीच स्थगित कर दी गई थी, जैसा कि पिछले मंगलवार को हुई दूसरी बैठक में हुई थी। दिसंबर में हुए एमसीडी चुनाव में आप ने 250 वार्डों में से 134 पर जीत दर्ज की थी। भाजपा 104 वार्ड जीतने में सफल रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 January, 2023
Advertisement