Advertisement
30 May 2023

एकनाथ शिंदे गुट से बाहर होंगे 22 विधायक, 9 सांसद: शिवसेना (यूबीटी)

file photo

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने मंगलवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के 22 विधायक और नौ सांसद इस्तीफा दे सकते हैं।

शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र 'सामना' के एक संपादकीय में शिंदे समूह से संबंधित सांसदों और विधायकों को बीजेपी कॉप में "पक्षी" करार दिया गया है और कहा नहीं जा सकता कि कब उनका वध किया जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है, “2019 में, शिवसेना ने उसी सौतेले व्यवहार के लिए भाजपा से अपना नाता तोड़ लिया था।” कहा गया है: "ऐसी खबरें हैं कि शिंदे समूह के 22 विधायक और नौ सांसद भाजपा द्वारा सौतेले व्यवहार के कारण घुटन महसूस कर रहे हैं और उन्होंने समूह छोड़ने की मानसिकता विकसित कर ली है"।

Advertisement

कहा गया है, 'शिवसेना के जिन सांसदों और विधायकों ने ठाकरे परिवार को धोखा दिया और भाजपा से हाथ मिलाया, उनके प्रेम संबंधों में खटास आ गई है और तलाक की बातें हो रही हैं।' शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर ने सप्ताहांत में यह मामला उठाया था, जिन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी से भाजपा सौतेला व्यवहार कर रही है।

रिपोर्ट में कीर्तिकर के हवाले से कहा गया है, "हम एनडीए का हिस्सा हैं....इसलिए हमारा काम उसी के अनुसार होना चाहिए और (एनडीए) घटकों को (उपयुक्त) दर्जा मिलना चाहिए। हमें लगता है कि हमारे साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।"

यूबीटी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक संजय राउत के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, "शिवसेना ने खुद को बीजेपी से दूर कर लिया क्योंकि पार्टी इसे खत्म करने की कोशिश कर रही थी।" राउत ने कहा, "भाजपा मगरमच्छ या अजगर की तरह है। जो भी उनके साथ जाता है, उन्हें निगल लिया जाता है। अब वे (शिवसेना के सांसद और विधायक जिन्होंने नेतृत्व के खिलाफ बगावत की) को एहसास होगा कि इस मगरमच्छ से खुद को दूर करने का उद्धव ठाकरे का रुख सही था।" राउत, जो उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी भी हैं, के हवाले से कहा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 30 May, 2023
Advertisement