Advertisement
09 June 2021

किसान आंदोलन को मजबूत करने को राकेश टिकैत का नया प्लान, TMC सुप्रीमों ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात

file photo

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत आज बुधवार को दोपहर 3 बजे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में मुलाकात करेंगे। इस बीच राकेश टिकैत ने बताया कि बंगाल में संगठन के लोगों से भी वो मिलेंगे। किसानों की बेहतरी के साथ कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री से वो बात करेंगे। तीन नए कृषि संबंधी कानूनों पर केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखने के लिए कहेंगे। साथ हीं खेती और स्वास्थ्य पर भी बात होगी।

भारतीय किसान यूनियन के नेता ने कहा है कि बंगाल के किसान नीतियों पर सरकारों से खुलकर बात करें। जैसे उत्तर प्रदेश में 12 साल से हर महीने डीसी के साथ बैठक होती है, सारे अधिकारी आते हैं। यह हर ज़िले में लागू हो। डीएम को निर्देश दिया जाए कि हर महीने किसानों और यूनियन के लोगों से वहां के मुद्दों पर बैठकर बातचीत करें।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में अलग तरह के कार्यक्रम हैं। वहां गन्ना किसानों को भुगतान की दिक्कत रहती है। वहां की चीनी मिलों पर करीब 15,000 करोड़ रुपये सरकारों का बकाया है। वहां भी एमएसपी पर खरीद नहीं होती। बिजली सबसे महंगी उत्तर प्रदेश में है। चुनाव में लोग सवाल करेंगे।

Advertisement

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर सुस्त पड़ने के बाद किसान नेता अपने आंदोलन को और मजबूती देने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं से मिल रहे हैं। इस बीच राकेश टिकैत ने आज टीएमसी सुप्रीमों ममता बनर्जी से मिलकर आगे की रणनीति पर चर्चा करने का फैसला किया है। बता दें कि इससे पहले मार्च-अप्रैल में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान किसान नेता टिकैत ने तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारतीय किसान यूनियन, नेता राकेश टिकैत, किसान नेता, टीएमसी सुप्रीमों, टिकैत और ममता की मुलाकात, पश्चिम बंगाल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, Bharatiya Kisan Union, leader Rakesh Tikait, farmer leader, TMC supremo, Tikait and Mamta meeting, West Bengal, Chief Minister Ma
OUTLOOK 09 June, 2021
Advertisement