Advertisement
03 October 2024

हरियाणा में बोले राजनाथ सिंह, "विपक्ष के बहकावे में न आएं, यह चुनाव विकास और विनाश का है"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर चुनाव के दौरान किए वादे पूरे नहीं करने का बुधवार को आरोप लगाया और हरियाणा के लोगों से विपक्ष के बहकावे में नहीं आने का आग्रह किया. सिंह ने जोर देते हुए कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव विकास और विनाश में से किसी एक को चुनने के लिए है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा जनता से किए गए वादों को पूरा करने का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने हरियाणा के विकास के लिए 78,000 करोड़ रुपये दिए हैं, जबकि जब कांग्रेस सत्ता में थी तब राज्य को 21,564 करोड़ रुपये दिए गए थे. सिंह ने हरियाणा के यमुनानगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 10 साल में किसानों को 1,158 करोड़ रुपये दिए जबकि भाजपा ने 13,276 करोड़ रुपये दिए हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा के पिछले 10 साल के शासन में हरियाणा में युवाओं को केवल योग्यता के आधार पर नौकरियां दी गई हैं. रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि जब भाजपा एक बार फिर सत्ता में लौटेगी तो युवाओं को बिना ‘खर्ची-पर्ची’ (भ्रष्टाचार और पक्षपात) के नौकरियां दी जाएंगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने बहुत से वादे किए थे. अगर 50-55 साल के शासन में आंशिक रूप से भी उन पर अमल किया होता तो भारत एक मजबूत देश बन गया होता.

भाजपा नेता ने दावा किया कि कांग्रेस हरियाणा चुनाव में लोगों को गुमराह कर उनका समर्थन मांग रही है लेकिन “हम अपने घोषणापत्र में जो भी कहते हैं उसे पूरा करते हैं.’’ सिंह ने उपस्थित लोगों से कहा, ‘‘हमारी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘याद रखें 2024 का यह विधानसभा चुनाव विकास और विनाश में से किसी एक को चुनने के लिए है. मैं आपको आगाह करता हूं कि विपक्ष के बहकावे में न आएं.”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajnath Singh, Haryana election, Haryana politics, BJP, Congress
OUTLOOK 03 October, 2024
Advertisement