Advertisement
31 January 2021

बंगाल: शाह ने दिया ममता को झटका, टीएमसी के पांच कद्दावर नेता भाजपा में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल में चुनावों से पहले बीजेपी और टीएमसी के बीच एक दूसरे के नेताओं को रिझाने की होड़ लगी है। हालांकि इस रेस में बीजेपी काफी आगे निकल चुकी है। अब गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका दिया है।

कोलकाता से विशेष फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे तृणमूल कांग्रेस के तीन बागी विधायकों सहित पांच नेता गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को हावड़ा में होने वाली स्मृति ईरानी की रैली में सभी पांचों नेता भाजपा का मंच साझा करेंगे।

ऐसे तो गृहमंत्री अमित शाह का 30 और 31 जनवरी को पश्चिम बंगाल का दौरा करना था। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले राजीव बनर्जी सहित पांच नेताओं के भाजपा में शामिल होने का कार्यक्रम तय था। लेकिन दिल्ली में बम ब्लास्ट और किसानों के आंदोलन के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह का ऐन वक्त पर दौरा स्थगित हो गया था। इसके बावजूद इसके तृणमूल कांग्रेस के बागी नेताओं के पार्टी प्रवेश पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

Advertisement

लिहाजा राष्ट्रीय महासचिव और राज्य के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस के पांचों नेताओं को कोलकाता से शाम 4 बजे की विशेष फ्लाइट से लेकर दिल्ली पहुंचे। इसके बाद सभी नेता गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे और भाजपा में शामिल हुए। इन नेताओं में ममता सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विधायक राजीब बनर्जी, प्रवीर घोषाल और वैशाली डालमिया प्रमुख हैं। वहीं हावड़ा के पूर्व मेयर रथिन चक्रवर्ती और पार्थसारथी भी भाजपा में शामिल हुए हैं।

विजयवर्गीय ने इस मुलाकात के बाद कहा कि वे लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं। बाद में शाह ने ट्वीट किया, ‘‘तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता, राजीब बनर्जी, बैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रतिन चक्रवर्ती और रुद्रनील घोष आज नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए। मुझे विश्वास है कि उनके शामिल होने से सोनार बांग्ला के लिए भाजपा की लड़ाई और मजबूत होगी।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पश्चिम बंगाल, अमित शाह, ममता बनर्जी, टीएमसी, राजीब बनर्जी, बीजेपी, Rajib Banerjee, West Bengal, TMC MAMATA BANERJEE, TMC Leaders Join BJP, AMIT SHAH
OUTLOOK 31 January, 2021
Advertisement