Advertisement
06 September 2022

पंजाब महिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर रानी सोढ़ी ने दिया इस्तीफा, जाने वजह

पंजाब प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर रानी सोढ़ी ने 'पारिवारिक परिस्थितियों' का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोमवार को अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा।

पंजाब कांग्रेस की महिला विंग की अध्यक्ष ने लिखा, "कृपया मुझे पद से मुक्त करें क्योंकि मैं अपनी पारिवारिक परिस्थितियों की अपरिहार्य मजबूरियों के कारण जारी रखने में असमर्थ हूं।" हालांकि, कांग्रेस नेता ने आश्वासन दिया कि वह पार्टी के प्रति वफादार रहेंगी।

पत्र की प्रतियां पार्टी नेता राहुल गांधी और अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा को भी भेजी गईं। उनका इस्तीफा बुधवार को देश भर में कांग्रेस पार्टी की 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू होने से पहले आया है।

Advertisement

यह पूछे जाने पर कि क्या पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग के साथ उनका कोई मतभेद था, सोढ़ी ने इससे इनकार किया। पार्टी की राज्य इकाई की महिला विंग की प्रमुख ने कहा, "राजा वारिंग के साथ मेरा कोई मतभेद नहीं है और मैंने केवल अपनी पारिवारिक मजबूरियों के कारण इस्तीफा दिया है।"

उन्होंने पार्टी छोड़ने की संभावना से जुड़े एक सवाल को भी खारिज कर दिया। उन्होंने जोर देकर कहा, "मैं पार्टी की एक वफादार सिपाही हूं और पार्टी नेतृत्व द्वारा मुझे जो भी कर्तव्य सौंपा गया है, मैं उसे निभाऊंगी।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Balveer Rani Sodhi, Punjab Congress, Rahul Gandhi, resignation
OUTLOOK 06 September, 2022
Advertisement