Advertisement
10 March 2015

विधेयक पास करने के लिए भाजपा की रणनीति

पीटीआइ

पार्टी पहले ही पूरे सप्ताह शनिवार तक लोकसभा और राज्यसभा में मौजूद रहने के लिए सांसदों को व्हिप जारी कर चुकी है। इस दौरान अध्यादेशों की जगह लेने वाले कई विधेयक पारित कराने के लिए सरकार लाने वाली है।

सूत्रों ने बताया कि आज भाजपा संसदीय दल की बैठक में संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सांसदों को पिछले सप्ताह के कामकाज के बारे बताया और इस सप्ताह के कार्यों की जानकारी दी और महत्वपूर्ण विधेयक पारित होना सुनिश्चित करने के लिए पूरा सहयोग देने को कहा।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद थे लेकिन वह कुछ बोले नहीं।

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान ग्रामीण विकास मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने भूमि विधेयक में संशोधनों की जानकारी दी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पार्टी सदस्यों को बताया कि रद्द किये गए 204 कोयला ब्लाकों में से 32 की नीलामी के बाद कैग की ओर से किये गए भ्रष्टाचार के अनुमान सही साबित हुए हैं। इन 32 ब्लाकों की नीलामी से करीब दो लाख करोड़ रूपये प्राप्त हुए हैं।

उन्होंने कहा कि स्पेक्ट्रम से अब तक 94 हजार करोड़ रूपए राजस्व प्राप्त हुआ है। जेटली ने कहा कि कांग्रेस कुतर्क के आधार पर भ्रष्टाचार को ढकने का प्रयास करती रही है।

बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि विपक्ष को सरकार के विकास के एजेंडे को रोकने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

नकवी ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पराजित विपक्ष गरीबों, युवाओं और समाज के अन्य वर्गों के लोगों के लिए सरकार के विकास के एजेंडे को रोकने का प्रयास कर रहा है। उन्हें विकास के एजेंडे को रोकने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर पार्टी सांसदों को विभिन्न मंत्रालयों द्वारा जानकारी दी जायेगी और इस संदर्भ में बिजली मंत्री पीयूष गोयल आज शाम को बिजली क्षेत्र के बारे में विस्तृत प्रस्तुति देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा, विधेयक, संसद, निर्देश
OUTLOOK 10 March, 2015
Advertisement