Advertisement
05 March 2018

बजट सत्र का दूसरा चरण, हंगामे के बीच सदन की कार्रवाई स्थगित

सोमवार से संसद में बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इस दौरान जहां पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में आए परिणामों से भाजपा उत्साहित है। वहीं  विपक्ष पीएनबी घोटाला, सहित कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश में है। सत्र के पहले ही दिन पीएनबी स्कैम और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर सांसदों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। इस हो हल्ला के बीच लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

बता दें कि इस सत्र के दौरान सरकार के एजेंडे में भगोड़े आर्थिक अपराधी विधेयक और तीन तलाक संबंधी विधेयक को पारित कराना शीर्ष स्थान पर होगा।

हीरा व्यापारी नीरव मोदी एवं अन्य के 12700 करोड़ रूपये के घोटाले और उसके बाद देश से भाग जाने के बाद सरकार ने आर्थिक अपराधियों को निशाने पर लेने संबंधी विधेयक को मंजूरी दी है। इस विधेयक में फरार आर्थिक अपराधियों एवं रिण चूककर्ताओं की संपत्तियों को कुर्क करने का प्रावधान है।

Advertisement

हालांकि इस दौरान विपक्ष धोखाधड़ी के लिए सरकार को घेरने की पूरी कोशिश कर रहा है। विपक्ष इस बात को उठायेगा कि नीरव मोदी से पहले शराब व्यवसायी विजय माल्या भी सार्वजनिक बैंकों से करोड़ों रूपये का कर्ज लेकर कैसे देश से नौ-दो-ग्यारह हो गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Second phase, budget session, Opposition, attack, government, PNB scam issue
OUTLOOK 05 March, 2018
Advertisement