Advertisement
03 August 2017

गैरहाजिरी विवाद के बाद राज्यसभा पहुंचे सचिन, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

 

राज्यसभा में चर्चित हस्तियों की गैरमौजूदगी के बवाल के बाद मास्टर ब्लास्टर और राज्यसभा के मनोनीत सदस्य सचिन तेंदुलकर मानसून सत्र में पहली बार सदन में दिखाई दिए। वे प्रश्नकाल के दौरान पूरे समय सदन में रहे। 

इस दौरान मनोनीत सदस्यों की पंक्ति में उनके साथ मशहूर महिला मुक्केबाज मैरी कॉम भी बैठी हुई थी। हालांकि दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई। राज्यसभा में कई बार अभिनेत्री रेखा, तेंदुलकर एवं अन्य मनोनीत सदस्यों के सदन में नहीं आने का मुद्दा उठता रहा है।

Advertisement

हाल ही में राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने सचिन तेंदुलकर और अभिनेत्री रेखा की सदन में गैरमौजूदगी को लेकर सवाल उठाया था। मंगलवार को नरेश अग्रवाल ने कहा था कि जब सचिन और रेखा सदन में आते ही नहीं हैं, तो क्यों नहीं उनकी सदस्यता रद्द कर उन्हें सदन से निकाल दिया जाए। बता दें कि सचिन और रेखा की उपस्थिति काफी कम रही है. नरेश अग्रवाल ने कहा कि अगर हम विजय माल्या को सदन से निकाल सकते हैं तो इन्हें क्यों नहीं.

राज्यसभा में चर्चित हस्तियों की गैरमौजूदगी के बवाल के बाद जैसी मास्टर ब्लास्टर ने उच्च सदन में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी वैसे ही वो सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे। कई लोगों ने राज्यसभा टीवी के एक स्क्रीनग्रैब लेकर मजाक बनाना शुरु कर दिया। आइये नजर डालते हैं कुछ मजेदार ट्वीट्स पर:

 

 



 348 दिनों में सिर्फ 23 दिन रहे हाजिर

सचिन तेंदुलकर को 27 अप्रैल 2012 को उच्च सदन में मनोनीत किया गया था. सचिन अप्रैल 2017 तक 348 दिनों में सिर्फ 23 दिन हाजिर रहे। इससे पहले सचिन बजट सेशन के दौरान राज्यसभा में नजर आए थे। रिपोर्टस के मुताबिक, इस दौरान उनकी सदन में हाजिरी 3% रही थी। मानसून सत्र में उनकी हाजिरी पर विवाद के बाद वे पहली बार गुरुवार को नजर आए। उनका कार्यकाल 26 अप्रैल 2018 को समाप्त हो रहा है।

गौरतलब है कि राज्यसभा में 12 मनोनीत सदस्यों में सचिन तेंदुलकर और रेखा के अलावा अनु आगा, संभाजी छत्रपति, स्वप्न दासगुप्ता, रूपा गांगुली, नरेंद्र जाधव, एमसी मैरीकॉम, के पारासरन, गोपी सुरेश, सुब्रमण्यन स्वामी और केटीएस तुलसी शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: rajya sabha, sachin tendulkar, Rajya Sabha proceedings, naresh agarwal, questions on sachin attendance
OUTLOOK 03 August, 2017
Advertisement