Advertisement
08 February 2018

कांग्रेस की ‘हंसी’ पर मोदी का कटाक्ष, गरमाई सियासत

संसद के भीतर गूंजी ‘हंसी’ ने राजनीति में हलचल बढ़ा दी है। इसे लेकर राज्यसभा में गुरुवार को कांग्रेस ने हंगामा किया। कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए। बुधवार को राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब दे रहे थे तभी कांग्रेस की सांसद रेणुका चौधरी हंसने लगीं। उनकी इस हंसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कटाक्ष ने विवाद बढ़ा दिया। मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि रामायण सीरियल के बाद उन्हें ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य मिला।

दरअसल राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का प्रधानमंत्री जब जवाब दे रहे थे उसी दौरान किसी बात पर कांग्रेस की नेता रेणुका चौधरी जोर-जोर से हंसने लगीं। सभापति एम वेंकैया नायडू ने रेणुका के हंसने पर उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए मना किया और कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। इस बीच प्रधानमंत्री ने कहा, “रेणुका जी को कुछ मत कहिए क्योंकि रामायण धारावाहिक समाप्त होने के बाद पहली बार ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य मिला है।”

रेणुका चौधरी  राज्यसभा में तो इस बयान पर चुप रहीं, लेकिन जब वह सदन के बाहर निकलीं तो प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोल दिया। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी ने निजी हमला बोला है, वैसे भी आप उनसे और क्या उम्मीद कर सकते हैं। मैं इसका उत्तर देकर उतना गिरना नहीं चाहती हूं। किसी महिला के खिलाफ इस तरह का बयान निंदनीय है।”

Advertisement

कांग्रेस सांसद ने अपनी हंसी की वजह बताते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री के ‘आधार’ वाला बयान सुनकर हंसीं।

प्रधानमंत्री ने रेणुका की हंसी की तुलना हालांकि किसी रामायण के पात्र का नाम लेकर नहीं की लेकिन मोदी के बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग मजाक उड़ाते दिख रहे हैं। यहां तक कि किरण रिजिजू ने ‘सूपर्णखा’ की हंसी वाला एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। इस वीडियो में सूपर्णखा’ जोर जोर से हंस रही है। इसे राज्यसभा में हुए वाकए से लिंक किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Modi, Satire, 'laugh', Congress, Politics got hot, Congress MP Renuka Chowdhury, Rajya Sabha
OUTLOOK 08 February, 2018
Advertisement