Advertisement
05 March 2015

लोकसभा: सोमवार को भूमि विधयक पर चर्चा

पीटीआइ

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा, सरकार भूमि विधेयक पर विपक्ष के सार्थक और रचनात्मक सुझाव लेने की इच्छुक है, जिन्हें विधेयक को पारित करने के लिए पेश करते समय शामिल किया जाएगा। मुझे उम्मीद है कि सभी दल विधेयक को पारित किए जाने की जरूरत को समझेंगे।

संसद के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए नायडू ने कहा कि सरकार ने सोमवार को लोकसभा में विधेयक को विचार के लिए लाने की पेशकश की है।

काफी समय से लंबित बीमा विधेयक के लोकसभा में पारित होने का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि राज्यसभा में भी यह विधेयक पारित हो जाएगा और अध्यादेशों का स्थान लेने वाले अन्य विधेयकों को पारित कराने में भी दल सहयोग करेंगे। बीमा विधेयक एक प्रमुख आर्थिक सुधार विधेयक है, जिसमें विदेशी निवेश की सीमा को बढ़ाकर 49 प्रतिशत करने का प्रावधान है।

Advertisement

नायडू ने कहा, मुझे खुशी है कि लोकसभा ने भारी बहुमत से बीमा संशोधन विधेयक को मंजूरी दी। हमें उम्मीद है कि राज्य सभा में भी ऐसा ही होगा और कोयला, खान और खनिज तथा नागरिकता से जुड़े अन्य विधेयकों के साथ भी ऐसा ही होगा। इन सबको लोकसभा द्वारा पारित किया जा चुका है और इनमें से कुछ को राज्यसभा में पेश किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: लोकसभा, भूमि विधेयक, भाजपा, वैकया नायडू, चर्चा
OUTLOOK 05 March, 2015
Advertisement