Advertisement
09 May 2016

मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस

गूगल

इससे पहले आज दिन में कांग्रेस सांसदों ने मोदी द्वारा कल केरल की एक चुनावी रैली में अगस्ता वेस्टलैण्ड हेलीकॉप्टर सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ टिप्पणी करने के विरोध में संसद में भारी हंगामा किया।

राज्यसभा में कामकाज के संचालन की धारा 187 और 188 के तहत यह नोटिस दिया गया है। नाईक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने संप्रग नेताओं के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए हैं कि उन्होंने हेलीकॉप्टरों की खरीद के सौदे में धन लिया था। तिरुवनंतपुरम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था, ‘मैडम सोनियाजी, आपकी ये हिम्मत। आप और कांग्रेस के नेता बयान दे रहे हैं कि आपके खिलाफ झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। क्या मोदी अथवा मोदी सरकार ने पिछले दो वर्षों में हेलीकॉप्टर सौदे में एक बार भी कांग्रेस का नाम लिया?’ उन्होंने कहा, ‘हमने एक बार भी किसी का नाम नहीं लिया। जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। हिन्दुस्तान में किसी ने भी नाम नहीं दिया। यह नाम इटली से आया है।’ इस पर नाईक ने कहा कि मोदी के अनुसार उनकी सरकार ने संप्रग नेताओं का नाम नहीं लिया है लेकिन ऐसा इटली की एक अदालत ने किया है।

कांग्रेस के इस नेता ने कहा कि हालांकि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पांच मई को राज्यसभा में एक लंबा बयान पढ़ा है, उन्होंने यह नहीं कहा था कि हेलीकॉप्टर की खरीद में संप्रग के नेताओं ने पैसे लिए थे और न ही उन्होंने यह कहा कि इटली की अदालत ने ऐसा कहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नरेंद्र मोदी, अगस्ता वेस्टलैंड, सोनिया गांधी, संसद, राज्यसभा, विशेषाधिकार नोटिस, रक्षा मंत्री, मनोहर पर्रिकर
OUTLOOK 09 May, 2016
Advertisement