Advertisement
21 July 2016

आप सांसद भगवंत मान ने किया संसद की सुरक्षा से खिलवाड़

गूगल

संसद के अंदर किस-किस जगह सुरक्षा घेरा है, कहां अवरोध है, कैसे सुरक्षा जांच की जाती है यह सब इस वीडियो में मान ने शूट कर उसे सार्वजनिक कर दिया है। चंद घंटों में ही वीडियो को एक लाख के करीब लोग देख चुके हैं और यह संख्या तेजी से बढ़ रही है। इतना ही नहीं इस वीडियो में मान ने संसद के अंदर प्रश्न पूछने के लिए होने वाले ड्रा के नियम को भी सार्वजनिक रूप से दिखा दिया है।

संसद की सुरक्षा से इतना बड़ा खिलवाड़ करने के बावजूद भगवंत मान ने न तो इस वीडियो को हटाया है और न ही इसके लिए खेद जताया है। उल्टा जब पत्रकारों ने इस बारे में उनसे सवाल पूछा तो उन्होंने पूरी ढिढाई से कहा कि वह कल फिर ऐसा वीडियो बनाएंगे।

गौरतलब है कि संसद भवन परिसर में सांसद अपना मोबाइल ले जा सकते हैं मगर वहां वीडियो शूट करने पर पूर्ण प्रतिबंध है। इसे देखते हुए मान का यह कदम गैर कानूनी भी है। मान पंजाब में आम आदमी पार्टी का जाना-पहचाना चेहरा हैं और उनके जुड़े सूत्र बताते हैं कि अगर पार्टी वहां चुनाव जीती तो मान सीएम बनने के सपने भी बुन रहे हैं। हालांकि नवजोत सिद्धू के आप में शामिल होने की अटकलों के बीच मीडिया और लोगों का सारा फोकस अब सिद्धू पर है और ऐसे में भगवंत मान की इस हरकत को चर्चा बटोरने की कोशिश भी कहा जा रहा है। वैसे भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने लोकसभा स्पीकर से मांग की है कि मान की इस हरकत के खिलाफ कार्रवाई करें। कांग्रेस के पीएल पूनिया ने भी इसकी आलोचना करते हुए कहा है कि यह बेहद गैर जिम्मेदाराना कार्य है। देखना है कि यह मामला आगे क्या रंग लेता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भगवंत मान, सांसद, संसद, सुरक्षा व्यवस्‍था, पंजाब, वीडियो, फेसबुक
OUTLOOK 21 July, 2016
Advertisement