Advertisement
07 November 2021

पंजाब के महाधिवक्ता पर जमकर बरसे सिद्धू, बोले- 'न्याय अंधा हो सकता है, लेकिन पंजाब के लोग नहीं'

पंजाब में बेअदबी मामले को लेकर पंजाब के शीर्ष सरकारी वकील एपीएस देओल और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच विवाद बढ़ गया है। सिद्धू ने देओल को जवाब देते हुए कहा कि न्याय अंधा हो सकता है, लेकिन पंजाब के लोग नहीं। हमारी कांग्रेस पार्टी बेअदबी के मामलों में न्याय दिलाने के वादे के साथ सत्ता में आई थी, जिसमें आप मुख्य साजिशकर्ताओं / अभियुक्तों के लिए उच्च न्यायालय के समक्ष पेश हुए और हमारी सरकार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए।

सिद्धू ने देओल के आरोपों को लेकर 12 ट्वीट की पूरी सीरीज पोस्ट की है। इसके साथ ही एक लेटर भी शेयर किया है।

Advertisement

सिद्धू ने कहा, "आज आप उसी राजनीतिक दल की सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, जो सत्ता में है तथा जिसके खिलाफ आप पहले खड़े थे और मुझ पर गलत सूचना फैलाने का आरोप लगा रहे हैं, जबकि मैं बेअदबी के मामलों में न्याय के लिए लड़ रहा हूं और आप आरोपी व्यक्तियों की जमानत सुरक्षित करने में लगे थे।"

सिद्धू ने कहा, "क्या मैं यह जान सकता हूं जब आप मुख्य साजिशकर्ताओं की तरफ से पेश हुए थे और उनके लिए जमानत का इंतजार कर रहे थे तो आप किसके हित के लिए काम कर थे तथा अब आप किस हित में काम रहे हैं।"

ये भी पढ़ें - विवादों में रहे पंजाब के महाधिवक्ता एपीएस देओल ने दिया इस्तीफा, नियुक्ति पर सिद्धू ने उठाए थे सवाल

उन्होंने कहा कि देओल बताएं कि वे किसके हित में काम कर रहे हैं, उन लोगों के इशारों पर जिन्होंने आपको इस संवैधानिक पद पर नियुक्त किया है? क्या आपने सरकार को आपके द्वारा हासिल की गई जमानत को चुनौती देने की सलाह दी है। सिद्धू की इस टिप्पणी को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी हमला माना जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले देओल ने सिद्धू पर सरकार के कामकाज में दखल देने का आरोप लगाया था। नवजोत सिंह सिद्धू पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं जब तक एडवोकेट जनरल एपीएस देओल का इस्तीफा नहीं हो जाता है तब तक वे पंजाब कांग्रेस के ऑफिस में जाकर काम नहीं संभालेंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नवजोत सिंह सिद्धू, बेअदबी मामला, सरकारी वकील एपीएस देओल, पंजाब कांग्रेस में दरार, Navjot Singh Sidhu, sacrilege case, public prosecutor APS Deol, rift in Punjab Congress
OUTLOOK 07 November, 2021
Advertisement