Advertisement
21 June 2022

चार साल के कार्यकाल के बाद 'अग्निवीरों' को हरियाणा सरकार में गारंटी के साथ नौकरी देंगे: मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को घोषणा की कि सशस्त्र बलों में चार साल के कार्यकाल के बाद हरियाणा सरकार 'अग्निवर' को 'गारंटीकृत' रोजगार प्रदान करेगी।

उनका यह बयान तब आया है, जब देश के कई अन्य हिस्सों की तरह राज्य में भी सेना, नौसेना और वायु सेना में सैनिकों की भर्ती के लिए केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, जिसके बाद बिना ग्रैच्युटी और पेंशन लाभ के अधिकांश के लिए अनिवार्य सेवानिवृत्ति हो गई है।

भिवानी में एक राज्य स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह को संबोधित करते हुए, खट्टर ने कहा, "मैं घोषणा करता हूं कि जो कोई भी (अग्निवीर) हरियाणा सरकार की सेवाओं में शामिल होना चाहता है, उसे एक गारंटीकृत नौकरी दी जाएगी, कोई भी बिना नौकरी के नहीं जाएगा। इसके लिए गारंटी हम लेते हैं।"

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि 'अग्निवीर' को राज्य की ग्रुप सी सेवाओं और पुलिस बल में समाहित किया जाएगा।

केंद्र ने पिछले मंगलवार को अग्निपथ योजना का अनावरण किया था जिसके तहत साढ़े 17 से 21 साल के युवाओं को चार साल के कार्यकाल के लिए तीनों सेवाओं में शामिल किया जाएगा। पच्चीस प्रतिशत जवानों को नियमित सेवा के लिए रखा जाएगा।

सरकार ने इस योजना को सेवाओं के युवा प्रोफाइल को बढ़ाने के लिए दशकों पुरानी चयन प्रक्रिया के एक बड़े बदलाव के रूप में पेश किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अग्निवीर, अग्निपथ, हरियाणा, मनोहर लाल खट्टर, Agniveer, Agneepath, Haryana, Manohar Lal Khattar
OUTLOOK 21 June, 2022
Advertisement