Advertisement
28 August 2022

आजाद की प्रस्तावित नई पार्टी पर कांग्रेस नेता का दावा- होगी बीजेपी की बी-टीम

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह जल्द ही एक नई पार्टी बनाएंगे और इसकी पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में स्थापित की जाएगी। पूर्व कांग्रेस नेता के इस ऐलान पर केंद्र शासित प्रदेश के लिए एआईसीसी प्रभारी रजनी पाटिल ने शनिवार को कहा कि ऐसी पार्टी "बीजेपी की बी-टीम" होगी।"

आजाद पर कटाक्ष करते हुए, उन्होंने कहा कि उन्हें राज्यसभा में विदाई के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उनके लिए बहाए गए आंसुओं की कीमत चुकानी होगी।

पाटिल ने कहा कि वह सोमवार से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर होंगी और जमीनी स्थिति का आकलन करने के लिए केंद्र शासित प्रदेश के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगी।

Advertisement

आजाद की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कि वह जल्द ही एक नई पार्टी शुरू करेंगे और इसकी पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में स्थापित की जाएगी, पाटिल ने कहा कि यह "भाजपा की बी-टीम" होगी।

उन्होंने पीटीआई को बताया कि मोदी जी के (संसद में) बहाए गए आंसुओं की कीमत वह चुकाएंगे।

पाटिल ने कहा कि अगर आजाद अपनी पार्टी बनाते हैं तो जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस पर क्या असर होगा, इस पर पाटिल ने कहा कि अभी यह पता नहीं चल सकता है कि इसका क्या असर होगा।

राज्यसभा सांसद ने आजाद को आड़े हाथ लेते हुए कहा, "लेकिन उन्होंने जो किया है, क्या पार्टी ने उन्हें इतना कुछ देने के बाद सभी को यह देखना है।"

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के एक दिन बाद यहां आजाद से मुलाकात की।

आजाद ने शुक्रवार को कहा था कि वह जल्द ही एक नई पार्टी शुरू करेंगे और इसकी पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में स्थापित की जाएगी।

आजाद ने पीटीआई-भाषा से कहा, "मुझे अभी राष्ट्रीय पार्टी शुरू करने की कोई जल्दी नहीं है, लेकिन यह ध्यान में रखते हुए कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने की संभावना है, मैंने वहां जल्द ही एक इकाई शुरू करने का फैसला किया है।"

आजाद ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता, विभिन्न प्रधानमंत्रियों के तहत केंद्रीय मंत्री और तत्कालीन जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ghulam Nabi Azad, Jammu and Kashmir, AICC, Rajani Patil
OUTLOOK 28 August, 2022
Advertisement