Advertisement
19 October 2015

क्या राहुल केवल युवाओं के नेता हैं

संजय रावत

 रमेश के इस बयान के बाद से पार्टी के कई वरिष्ठ नेता कुछ बोलने से बचने लगे। आउटलुक से बातचीत में कई नेताओं ने स्वीकार किया कि इस तरह का बयान देकर रमेश ने पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं का अपमान किया है। क्योंकि अनुभव से पार्टी चलती युवा जोश से नहीं। कई नेता नाम न छापने की शर्त पर कहते हैं कि अगर राहुल युवाओं के नेता हैं तो आज युवा क्यों नहीं उनके साथ नजर आ रहे हैं।

 

गौरतलब है कि रमेश ने यह संकेत दिया कि जब राहुल पार्टी की कमान संभाल लेंगे तब वरिष्ठ नेताओं की भूमिका सलाहकार की हो जाएगी। रमेश के इस बयान का समर्थन पार्टी नेता शशि थरूर ने भी किया। जबकि पार्टी प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि राहुल सिर्फ युवाओं के नेता हैं। रमेश के बयान के बाद से एक बार फिर कांग्रेस के अंदर इस बात को लेकर चर्चा होने लगी है कि क्या कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को किनारे लगाएगी। हालांकि रमेश ही इस बात का खंडन करते हैं और कहते हैं राहुल गांधी ऐसा नहीं करेंगे बल्कि वरिष्ठ नेताओं को सलाहकार की भूमिका में रखा जाएगा।

Advertisement

 

राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने के लिए लंबे समय से पार्टी के अंदर दो राय चल रही है। रमेश इस बात के पक्षधर रहें हैं कि अब नेतृत्व परिवर्तन होना चाहिए। वहीं कई नेता नहीं चाहते कि अभी राहुल को कमान सौंपी जाए। लेकिन इस बयान के बाद से एक बार फिर नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राहुल गांधी, कांग्रेस, जयराम रमेश, सोनिया गांधी, नेतृत्व परिवर्तन, congress, rahul gandhi, sonia gandhi, jairam ramesh
OUTLOOK 19 October, 2015
Advertisement