Advertisement
24 January 2022

उत्तराखंडः कांग्रेस ने 11 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की; रामनगर से लड़ेंगे हरीश रावत, हरक सिंह रावत की बहू लैंडडाउन से मैदान में

FILE PHOTO

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव  के लिए कांग्रेस ने सोमवार को 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत रामनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि लैंसडाउन से हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं रावत को अपना उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी ने देहरादून कैंट से सूर्यकांत धस्माना, ऋषिकेश से जयेंद्र रमोला, लैंसडौन से अनुकृति गुसाईं, डोईवाला से मोहित उनियाल, ज्वालापुर से बरखा रानी, झबरेड़ा से वीरेंद्र जत्ती, खानपुर से सुभाष कुमार, लक्सर से अंतरिक्ष सैनी, कालाढूंगी से डा. महेंद्र पाल और लालकुआं से संध्या डालाकोटी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

हाल ही में बीजेपी से निकाले जाने के बाद हरक सिंह रावत की कांग्रेस में वापसी हुई है। हरक रावत और उनकी बहू 21 जनवरी को कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इससे पहले उत्तराखंड में एक ऑडियो वायरल हो रहा था। इस कथित ऑडियो में कांग्रेस महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रामनगर सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जता रहे हैं। रामनगर सीट का प्रतिनिधित्व राज्य बनने के बाद 2002 में पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी भी कर चुके हैं।

Advertisement

वायरल ऑडियो को लेकर संपर्क किए जाने पर हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेंद्र कुमार ने कहा कि चुनाव लड़ने या अन्य विषयों पर आपस में बातचीत और सलाह—मशविरा होता रहता है और इसे राजनीतिक नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिए।

इससे पहले कांग्रेस उत्तराखंड में अब तक 64 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 53 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी जिसमें पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गणेश गोदियाल और विधायक दल के नेता प्रीतम सिंह के नाम शामिल थे।

अब कांग्रेस को छह और सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने हैं। अभी साल्ट, चौबट्टाखाल, टिहरी, हरिद्वार ग्रामीण समेत छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। इस चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से है।

देखें यहां पूरी लिस्ट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttarakhand, Congress, candidates; Harish Rawat, Ramnagar, Harak Singh Rawat
OUTLOOK 24 January, 2022
Advertisement