Advertisement
25 March 2022

बुनकर का बेटा और मकैनिक बने योगी सरकार में मंत्री, सबका विकास के नारे को किया चरितार्थ

ANI

लखनऊ। योगी सरकार के मंत्रिमंडल में सबका साथ, सबका विकास के नारे को चरितार्थ किया गया है। बलिया के रहने वाले दानिश आजाद को मंत्री बनाया गया है। इनके पिता बुनकर हैं और साधारण परिवार से आते हैं। वहीं सीतापुर से पहली बार विधायक बने राकेश राठौर गुरू को भी मंत्री बनाया गया है, जो मकैनिक हैं और वर्कशाप चलाते हैं।

योगी सरकार के मंत्रिमंडल में बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया गया है। इसके तहत बलिया के दानिश आजाद को योगी 2.0 सरकार में मंत्री की जिम्मेदारी मिली है। दानिश आजाद के पिता बुनकर हैं और साड़ियां बनाते हैं। दानिश बहुत ही साधारण परिवार से आते हैं। युवा नेता दानिश आजाद अंसारी अभी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हैं और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से भी जुड़े रहे हैं। वह लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं। अंसारी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई बलिया से और ग्रेजुएशन लखनऊ से किया है। दानिश आजाद अंसारी बलिया के बसंतपुर के रहने वाले हैं।

वहीं भाजपा के टिकट पर पहली बार सीतापुर सदर से विधायक बने राकेश राठौर गुरू साधारण परिवार से आते हैं। इन्हें भी मंत्री बनाया गहा है। राकेश राठौर की पहले सीतापुर में ही बैट्री की दुकान थी। बाद में उन्होंने आटो-वर्कशाप खोल लिया, जो अभी भी चल रहा है। राकेश राठौर गुरू मकैनिक का काम करते थे। इन्होंने बहुत लोगों को इस काम को सिखाया। इसलिए लोग गुरू कहने लगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 25 March, 2022
Advertisement