Advertisement
15 June 2015

राहुल के सामने भिड़ गए ये दो नेता

पीटीआइ

राहुल के कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के बीच कहासुनी हो गई। कोबरा जिले के कांग्रेस नेताओं ने बताया कि जब राहुल गांधी मदनपुर गांव में ग्रामीणों के बीच चौपाल के माध्यम से उनसे बात कर रहे थे तब रायपुर निवासी पर्यावरण कार्यकर्ता आलोक शुक्ला मंच संचालन कर रहे थे।

इस दौरान जोगी ने कहा कि स्थानीय ग्रामीण अपनी बात रखें, अन्य क्षेत्रों से आए लोग नहीं। इस बात को लेकर प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और जोगी के बीच कहासुनी हो गई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव बीके हरिप्रसाद ने उन्हे शांत कराया। कांग्रेस नेता ने बताया कि इससे पहले मंच पर बैठने के दौरान अजीत जोगी राहुल गांधी की कुर्सी के करीब जाकर बैठ गए। बाद में राहुल गांधी ने अपनी कुर्सी खिसकाई और बघेल के लिए जगह बनाई तब बघेल वहां बैठे। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को सुरक्षा कर्मियों ने मंच पर चढ़ने से रोक दिया, जिससे अजीत जोगी और मरवाही के विधायक अमित जोगी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के बीच विवाद हो गया। लेकिन वहां उपस्थित वरिष्ठ कांग्रेस जनों ने बीच-बचाव किया और अजीत जोगी को मंच पर लेकर गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, छत्‍तीसगढ़, राहुल गांधी, अजीत जोगी, बूपेश बघेल, झगड़ा, गुटबाजी, Congress, Chhattisgarh, Rahul Gandhi, Ajit Jogi, Bupesh Baghel, factionalism
OUTLOOK 15 June, 2015
Advertisement