Advertisement
02 November 2015

असहिष्णुता के खिलाफ राष्ट्रपति से मिलीं सोनिया, कल होगा राष्ट्रपति भवन मार्च

गूगल

देश में बढ़ती असहिष्णुता और हिंसा की घटनाओं के विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार की शाम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की। यह मुलाकात लगभग 45 मिनट तक चली। जानकारी के अनुसार आज की मुलाकात में सोनिया ने राष्ट्रपति मुखर्जी से केंद्र सरकार की गलत नीतियों और देश के राजनीतिक माहौल समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। सोनिया ने राष्ट्रपति से सरकार को कड़े कदम उठाने की सलाह देने का भी आग्रह किया।

    

बताया जा रहा है कि मंगलवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से फिर से मुलाकात कर सरकार की गलत नीतियों और देश व समाज में बढ़ती असहिष्णुता को लेकर विरोध दर्ज कराएगा। उसके पहले दोपहर में कांग्रेस के नेता गांधी स्मृति पर इकट्ठा होंगे और फिर वहां से राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करेंगे।

Advertisement

 

देश के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार शाम राष्ट्रपति भवन में गौरतलब है कि सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति से ऐसे समय में मुलाकात की है, जब देश के कई साहित्यकार, कलाकार और शिक्षाविद् देश में बढ़ रही असहिष्णुता और सांप्रदायिकता को लेकर केंद्र सरकार से अपना विराध दर्ज करा रहे हैं। मुलाकात से पहले सोनिया ने कहा, देश में पिछले दिनों बढ़ी हिंसा की घटनाएं एक सुनियोजित साजिश का नतीजा हैं। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिकता भरी विचारधारा की वजह से भारत का बहुलता का इतिहास खतरे में है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: असहिष्णुता, नीति, कांग्रेस, अध्यक्ष, सोनिया गांधी, राष्ट्रपति, प्रणब मुखर्जी, गांधी स्मृति, Intolerance, Policy, Congress, President, Soniya Gandhi, President, Pranab Mukherji, Gandhi Memorial
OUTLOOK 02 November, 2015
Advertisement