Advertisement
31 July 2016

कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए वाराणसी में रोड शो करेंगी सोनिया

फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने जोर लगाना शुरू कर दिया है। राज्य की सत्ता में वापसी के लिए पिछले कई चुनावों से प्रययासरत कांग्रेस ने भी आगामी चुनाव के लिए अभी से पूरा जोर लगाना शुरू कर दिया है। इसी के तहत पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी 2 अगस्त को वाराणसी में रोड शो करेंगी। रोड शो की उद्देश्य राज्य भर के पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरना है। पार्टी के जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने बताया कि सोनिया के रोड शो में हजारों समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के शिरकत करने की संभावना है जिसमें करीब आठ किलोमीटर की दूरी तय होगी। यह रोड शो शहर की व्यस्त और संकरी गलियों से गुजरेगा। शर्मा ने कहा कि वह रास्ते में पड़ने वाले महात्मा गांधी, राजीव गांधी और सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगी। शर्मा ने कहा कि इंग्लिशियालाइन में सोनिया पांच मिनट का भाषण देंगी और पंडित कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी जो उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री थे।

वाराणसी से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा सदस्य हैं। ऐसे में उनके निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस अध्यक्ष के रोड शो को सीधे-सीधे उनको चुनौती देना माना जा रहा है। माना जा रहा है कि रोड शो के दौरान कांग्रेस प्रमुख प्रधानमंत्री मोदी के लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में कमी को भी उजागर कर सकती हैं। मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने इस पवित्र शहर में व्यापक बदलाव की घोषणा की थी। सोनिया के रोड शो के दौरान उत्तरप्रदेश में पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित और गुलाम नबी आजाद के साथ प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद रहेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तरप्रदेश, विधानसभा चुनाव, प्रचार अभियान, कांग्रेस अध्यक्ष, सोनिया गांधी, वाराणसी, रोड शो, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, संसदीय क्षेत्र, शीला दीक्षित, गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, UP, Assembly Election, Poll campaign, Congress President, Sonia Gandhi, Road Show, PM, Naren
OUTLOOK 31 July, 2016
Advertisement