Advertisement
21 March 2021

"बंगाल को अत्याचार से बचाओ, जय सिया राम"- ममता को एक और झटका, शाह के मंच से भाजपा के हुए सुभेंदु के पिता सिसिर

ANI

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है। अमित शाह की रैली में आज रविवार को पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता सुवेंदु अधिकारी के पिता सिसिर अधिकारी भाजपा में शामिल हो गएं हैं। वो ममता बनर्जी की पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे हैं। पश्चिम बंगाल की रैली एगरा में आयोजित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में सिसिर अधिकारी ने ममता सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा, “बंगाल को अत्याचार से बचाओ, हम आपके साथ हैं, हमारा परिवार आपके साथ है। जय सिया राम, जय भारत।“  

ये भी पढ़ें- बंगाल चुनाव: अमित शाह के जीवनीकार से लेकर इस्तीफे का दांव, BJP को ममता से इस बात का है डर

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, "दीदी ने वादा किया कि हम परिवर्तन करेंगे और मां,माटी मानुष का नारा दिया। लेकिन परिवर्तन हुआ है क्या? पहली भी घुसपैठ हो रही थी और आज भी हो रही है। क्या ममता दीदी घुसपैठियों से मुक्त कर सकती है? हमने तय किया है कि हम यहां ऐसी सरकार लाएंगे, जिसके रहते बंगाल के युवा को बंगाल के बाहर रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा। ये जो तुष्टिकरण और घुसपैठ हो रही है, उसको भी रोकने का काम भाजपा की सरकार करेगी।"

Advertisement

चुनाव से पहले सत्तारूढ़ दल टीएमसी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कई झटके लग चुके हैं। कई कद्दावर नेता और मंत्री भाजपा में शामिल हो चुके हैं। बीजेपी उम्मीदवार सुवेन्दु अधिकारी को भाजपा ने नंदीग्राम सीट से टिकट दिया हैं। वो यहां से ममता बनर्जी को टक्कर देंगे। जिसके बाद नंदीग्राम की सीट हाई-प्रोफाइल हो चुकी है। इस बार टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम का सियासी संग्राम टीएमसी और भाजपा दोनो के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है। एक ओर जहां टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी हैं तो वहीं दूसरी ओर कभी उनके करीबी रहे और नंदीग्राम में टीएमसी की जीत सुनिश्चित कराने वाले सुवेन्दु अधिकारी है। सुवेन्दु कई बार ममता को चुनौती दे चुके है कि वह इस बार न सिर्फ जीतेंगे बल्कि उन्हें करीब  50 बजार वोटों के अंतर से हराएंगे भी।  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal Election 2021, BJP, TMC MP, Sisir Adhikari
OUTLOOK 21 March, 2021
Advertisement