Advertisement
25 September 2024

'यह मेरी पार्टी का रुख नहीं', कंगना रनौत ने कृषि कानूनों को वापस लाने की मांग वाला बयान वापस लिया

भाजपा सांसद कंगना रनौत ने बुधवार को 2021 में निरस्त किए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लाने का आह्वान करने वाली अपनी टिप्पणी वापस ले ली और कहा कि यह उनकी निजी राय थी, न कि पार्टी की।

उन्होंने कहा कि विवादास्पद कानूनों पर उनके बयान से कई लोग निराश हुए होंगे, जिसका उन्हें खेद है। हिमाचल प्रदेश भाजपा ने भी मंडी सांसद के बयान से खुद को अलग कर लिया है।

एक्स पर एक पोस्ट में, रनौत ने लिखा, "किसान कानूनों पर मेरे विचार व्यक्तिगत हैं और वे उन विधेयकों पर पार्टी के रुख का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।"

Advertisement

उन्होंने एक्स पर एक वीडियो बयान भी पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा, "जब किसान कानून प्रस्तावित किए गए थे, तो हममें से कई लोगों ने उनका समर्थन किया था। लेकिन बड़ी संवेदनशीलता और सहानुभूति के साथ हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री ने उन कानूनों को वापस ले लिया था।"

उन्होंने क्लिप में कहा, "यदि मेरे शब्दों और विचारों से कोई निराश हुआ है तो मुझे खेद है। मैं अपने शब्द वापस लेती हूं।"

मंगलवार को मंडी जिले में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, अभिनेता-राजनेता ने कहा कि तीन कृषि कानूनों का विरोध केवल कुछ राज्यों में हुआ है।

उन्होंने कहा था, "किसान भारत की प्रगति में ताकत का स्तंभ हैं। केवल कुछ राज्यों में, उन्होंने कृषि कानूनों पर आपत्ति जताई थी। मैं हाथ जोड़कर अपील करती हूं कि किसानों के हित में कृषि कानूनों को वापस लाया जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि देश प्रगति के पथ पर अग्रसर है और कृषि कानूनों को बहाल करने से किसानों के लिए बेहतर वित्तीय स्थिरता और विकास सुनिश्चित होगा, जिससे अंततः कृषि क्षेत्र को लाभ होगा।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यह टिप्पणी इस बात का संकेत है कि सत्तारूढ़ पार्टी तीनों कानूनों को वापस लाने के प्रयास कर रही है और कहा कि हरियाणा इसका मुंहतोड़ जवाब देगा।

रनौत की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब राजनीतिक दल 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रहे हैं। हरियाणा में किसानों द्वारा बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन देखा गया था, खासकर दिल्ली की सीमाओं पर, तीन कानूनों को निरस्त करने की मांग की गई थी।

अंततः 2021 में मोदी सरकार द्वारा इन कानूनों को वापस ले लिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bjp, congress, kangana Ranaut, bollywood, Himachal Pradesh, farmers bill
OUTLOOK 25 September, 2024
Advertisement