Advertisement
25 December 2017

शिवसेना ने फिर की राहुल की तारीफ, कहा- ‘उन्होंने पीएम मोदी-भाजपा के पसीने छुड़ा दिए’

FILE PHOTO

शिवसेना और भाजपा के बीच की खाई दिनोदिन बढ़ती जा रही है। शिवसेना ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए कहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भले ही राहुल गांधी अपनी पार्टी को जीत न दिला पाएं हों। लेकिन उन्होंने पूरा प्रयास किया कि उनकी पार्टी विजेता बन कर उभरे।

'सामना' पर छपे संजय राउत के स्तंभ में कहा गया कि राहुल गांधी को 'पप्पू' कहा जाता था। लेकिन उन्होंने इस धारणा को तोड़ दिया कि जीत का अर्थ केवल पावर नहीं है और पावर को खरीदा नहीं जा सकता।

राउत ने लिखा कि गुजरात चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच था। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के पसीने छुड़ा दिए। उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया। लेकिन वो जीत नहीं दर्ज कर पाई। एक मशीनरी दिन रात राहुल को 'बेवकूफ' साबित करने के लिए काम कर रही है।

Advertisement

गुजरात चुनाव को इंगित करते हुए राहुत ने लिखा कि अभी तक राहुल के हाथ कामयाबी नहीं लगी थी। लेकिन गुजरात ने असफलता के इस सिलसिले को तोड़ दिया है। उन्होंने अच्छे से प्रचार किया और बढ़िया भाषण दिए। वो एक ताकतवर नेता के रूप में उभरकर सामने आए।

उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यह भी कहा था कि अगर बीजेपी को 150 से कम सीटें मिलेंगी, तो जीत का जश्न नहीं होना चाहिए। लेकिन भाजपा ने 100 से कम हासिल किया, जो साबित करता है कि राहुल गांधी 2019 चुनावों के लिए एक चुनौती है।

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक शिवसेना के इस लेख पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा, "हम शिवसेना की प्रतिक्रिया का स्वागत करते हैं। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए विभाजनकारी राजनीति के विपरीत, कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी देश के प्रत्येक नागरिक को साथ लेकर चलते रहे। राहुल गांधी ने सकारात्मक नेतृत्व में विश्वास किया, जबकि मोदी नकारात्मकता फैला रहे थे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shiv Sena, Rahul Gandhi, Congress, ashes
OUTLOOK 25 December, 2017
Advertisement