Advertisement
15 December 2020

एक्शन में तेजस्वी: 11 नेताओं को पार्टी से किया बाहर, भितरघात का आरोप

बिहार विधानसभा चुनाव में कई सीटों पर मामूली वोटों के अंतर से पराजित होने के बाद तेजस्वी यादव अब बड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। रविवार को तेजस्वी ने दरभंगा के आरजेडी जिलाध्यक्ष रामनरेश यादव को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। रामनरेश यादव के समेत 11 ऐसे नेता हैं जिनको आरजेडी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया।

बता दें कि दरभंगा के आरजेडी जिलाध्यक्ष रामनरेश यादव का एक ऑडियो वायरल हुआ था। इसमें आरजेडी के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी के विवादित शब्दों का उपयोग किया गया था। वायरल ऑडियो में उन्हें दरभंगा की केवटी सीट से हराने की योजना तक के बारे में बताया गया था। इस वायरल ऑडियो के बाद से ही तेजस्वी की निगाह रामनरेश यादव पर थी।
जिसके बाद रविवार को एक्शन की चिट्ठी जारी कर दी गई। पार्टी से जारी इस चिट्ठी में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद 0सिंह ने रामनरेश यादव को पार्टी से 6 वर्ष के लिए निकाल दिया।

वहीं जिन नेताओं पर आरजेडी ने कार्रवाई की है, उनमें तरैया के पूर्व विधायक मुद्रिका प्रसाद राय, तरैया प्रखंड अध्यक्ष वीर बहादुर राय,पानापुर प्रखंड अध्यक्ष अनिल यादव, इसुआपुर प्रखंड अध्यक्ष मंजूर हसन उर्फ बब्लू, रिविलगंज प्रखंड अध्यक्ष उपेंद्र राय, रिविलगंज के नगर अध्यक्ष रंजीत राय,युवा राजद के सुनील कुमार राय, जिला महासचिव सुमन राय, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रामपुकार महतो, एससी-एसटी प्रकोष्ठ के प्रधान महासचिव शिवप्रसाद मांझी और तरैया विस क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी रहे मिथिलेश राय शामिल हैं। इन सभी को छह साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया गया है।

Advertisement



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तेजस्वी यादव, आरजेडी, राजद, बिहार चुनाव, Tejashwi Yadav, RJD leaders, Bihar
OUTLOOK 15 December, 2020
Advertisement