Advertisement
08 March 2018

नहीं बनी बात, टीडीपी के दो मंत्रियों ने पीएम मोदी को सौंपा इस्तीफा

ANI

टीडीपी को केंद्र सरकार में बनाए रखने की भाजपा की कोशिशें नाकाम साबित हुई हैं। पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान केंद्र में शामिल टीडीपी के दोनों मंत्रियों वाईएस चौधरी और अशोक गजपति राजू ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर अपना इस्तीफा सौंप दिया है।


इस्तीफा देने वाले मंत्री वाई एस चौधरी ने कहा कि यह सही नहीं होगा कि हम पीएम से इन मुद्दों को डील करने की अपेक्षा करें। यह संबंधित मंत्रालयों का विषय है। पहले ही बहुत समय बीत चुका है।

Advertisement

साथ ही उन्होंने क8हा कि हम एनडीए के सहयोगी बने रहेंगे लेकिन मंत्री पद नहीं लेंगे।



इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू ने पीएम मोदी को केंद्रीय मंत्रियों के इस्तीफे देने की वजह बताई। टीडीपी और भाजपा के बीच चल रही गहमागहमी के बीच नायडू और मोदी की बातचीत काफी अहम थी लेकिन अब बातचीत असफल मानी जा सकती है। 

कयास लगाए जा रहे थे कि एनडीए और टीडीपी का तालमेल बना रहेगा। 2019 से ठीक पहले अलग एनडीए में बिखराव हुआ तो भाजपा को 2019 के चुनाव में खासा नुकसान उठाना पड़ सकता है। बता दें कि बुधवार को चंद्रबाबू नायडू ने दोनों मंत्रियों को इस्तीफा सौंपने का आदेश दिया था। इससे पहले गुरुवार को आंध्र सरकार में भाजपा के मंत्रियों डॉ. के. श्रीनिवास और पी.एम. राव ने अपने इस्तीफे दे दिए।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: TDP, resign, no solution
OUTLOOK 08 March, 2018
Advertisement