Advertisement
17 November 2020

सुरजेवाला का अमित शाह पर पलटवार, कहा- गुपकार से कांग्रेस का कोई संबंध नही

FILE PHOTO

कांग्रेस महासचिव एवं पार्टी के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गृह मंत्री अमित शाह पर शरारतपूर्ण बयान बाजी करके भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए स्पष्ट किया है कि कांग्रेस पार्टी का गुपकार से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर सहित देश के आंतरिक मामलों में विदेशी दखलंदाजी कभी न स्वीकार की और न ही करेगी।

सुरजेवाला ने मंगलवार को यहां जारी एक बयान में कहा, "कांग्रेस पार्टी ‘गुपकार अलायंस’ या ‘पीपुल्स एसोसिएशन फॉर गुपकार डिक्लरेशन’ (पीएजीडी) का हिस्सा नहीं है।" उन्होंने कहा कि राजीव गांधी, सरदार बेअंत सिंह, नंद,कुमार पटेल, विद्याचरण शुक्ल, महेंद्र कर्माव और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी समेत हजारों कांग्रेस जनों ने देश के लिए कुर्बानी दी है।

उन्होंने कहा कि आए दिन झूठ बोलना, कपट फैलाना व नए भ्रमजाल गढ़ना मोदी सरकार का चाल, चेहरा और चरित्र बन गया है। शर्म की बात तो यह है कि देश के गृहमंत्री अमित शाह राष्ट्रीय सुरक्षा की अपनी जिम्मेदारी को दरकिनार कर जम्मू, कश्मीर व लद्दाख पर सरासर झूठी, भ्रामक व शरारतपूर्ण बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में प्रजातांत्रिक चुनाव की पक्षधर है तथा इसी उद्देश्य से कांग्रेस पार्टी डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट काउंसिल का चुनाव लड़ रही है ताकि भाजपा का जनविरोधी चेहरा प्रजातांत्रिक तरीके से बेनकाब हो सके।

Advertisement

सुरजेवाला ने कहा कि भारत की सरजमीं से चीन को वापस खदेड़ने तथा पाकिस्तान को मंुहतोड़ जवाब देने की जिम्मेदारी निभाने की बजाय अनर्गल बयानबाजी ही अमित शाह व मोदी सरकार के मंत्रियों का प्रतिदिन का व्यवहार बन गया है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कड़े शब्दों में अमित शाह व मोदी सरकार के मंत्रियों के आचरण की निंदा करती है तथा याद दिलाती है कि जम्मू, कश्मीर और लद्दाख को लेकर उनका आचरण ऐसा ही है, जैसा कि ‘नौ सो चूहे खाकर बिल्ली हज को चली’।

कांग्रेस महासचिव का यह बयान अमित शाह के उस बयान के बाद आया है जिसमे गृह मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "गुपकार गैंग वैश्विक हो रहा है। वे चाहते हैं कि विदेशी सेना जम्‍मू-कश्‍मीर में हस्‍तक्षेप करे। गुपकार गैंग, भारत के तिरंगे का भी अपमान करता है। क्‍या सोनिया जी और राहुल जी गुपकार गैंग की ऐसी चालों का समर्थन करते हैं। वे भारत के लोगों के समक्ष अपना रुख स्‍पष्‍ट करे। कांग्रेस और गुपकार गैंग जम्‍मू-कश्‍मीर को आतंकवाद और अशांति के युग में वापस लेन जाना चाहते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 17 November, 2020
Advertisement