Advertisement
07 February 2020

ओएसडी की गिरफ्तारी पर बोले मनीष सिसोदिया- सीबीआई तुरंत सख्त से सख्त सजा दे

Twitter

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ओएसडी (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) के रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार होने पर सिसायत शुरू हो चुकी है। सिसोदिया ने गिरफ्तारी को जायज ठहराते हुए गोपाल कृष्ण माधव पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं, बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सिसोदिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

सख्त सजा मिले: सिसोदिया

सिसोदिया ने गिरफ्तार ओएसडी गोपाल कृष्ण माधव को सख्त-से-सख्त सजा दिए जाने की वकालत की है। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 सालों में उन्होंने खुद ऐसे कई भ्रष्ट अधिकारियों को पकड़वाया है। सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे पता चला है कि सीबीआई ने एक जीएसटी इन्स्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। यह अधिकारी मेरे ऑफिस में बतौर ओएसडी भी तैनात था। सीबीआई को उसे तुरंत सख्त से सख्त सजा दिलानी चाहिए। ऐसे कई भ्रष्टाचारी अधिकारी मैंने खुद पिछले पांच साल में पकड़वाए हैं।'

Advertisement

बिना सहमति भ्रष्टाचार नहीं करता है अफसर: मालवीय

उधर, बीजेपी आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने भी आप पर हमले के लिए ट्विटर का ही सहारा लिया। उन्होंने ट्वीट किया, 'डेप्युटी सीएम के ऑफिस में कोई ओसडी अपने बॉस की जानकारी के बिना रिश्वत नहीं ले सकता। केजरीवाल और सिसोदिया पर पहले भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।' उन्होंने आगे लिखा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ किए आंदोलन से जन्मी पार्टी, भ्रष्टाचार पर ही खत्म होगी।

रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ सिसोदिया का ओएसडी

बता दें कि 2 लाख रुपये के रिश्वत मामले में दिल्ली सरकार के एक अधिकारी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। इस अधिकारी को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) बताया जाता है। अधिकारियों ने कहा कि गोपाल कृष्ण माधव नामक अधिकारी को जीएसटी संबंधित मामले में कथित रूप से 2 लाख रुपये रिश्वत लेते समय देर रात गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद माधव को पूछताछ के लिए तत्काल सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया।

गिरफ्तार माधव 2015 से मनीष सिसोदिया के कार्यालय में तैनात था। क्योंकि यह गिरफ्तारी दिल्ली विधानसभा चुनाव से 2 दिन पहले की गई है, इसलिए इसे दिल्ली चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। मामले की जांच जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Strictest action, must be taken, no issue, with timing, says Manish Sisodia, arrest of OSD
OUTLOOK 07 February, 2020
Advertisement